कोरोना पहुंचा बेस हॉस्टिपल की इमरजेंसी में: डॉक्टर संक्रमित, हॉस्पिटल की इमरजेंसी में पहुंचने वाले मरीज व अन्य स्टाफ खतरे में, तहसील में मिले दो और कोरोना मरीज

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में अदृश्य कोरोना वायरस जगह-जगह टहल रहा है। अब वह राजकीय बेस हॉस्पिटल कोटद्वार की इमरजेंसी में भी पहुंच गया है। इमरजेंसी में बैठने वाले डॉक्टर को उसने अपनी चपेट में ले लिया है। बेस हॉस्पिटल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला के अनुसार कोरोना संक्रमित डॉक्टर की कॉन्टेक्ट लिस्ट तैयार की जा रही है। सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले ही ईद की पार्टी में शामिल हुए डॉक्टर के साथियों की सूची भी तैयार की जा रही है। जबकि डॉक्टर के परिवार में एक भार्ई की गोखले मार्ग पर फल की दुकान है। डॉ. बीसी काला के अनुसार कोरोना संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आये 15 लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। जबकि नगर के आमपड़ाव में रहने वाली एक महिला को भी कोरोना वायरस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। साथ ही व तहसील के अन्तर्गत दुगड्डा ब्लॉक में एक महिला को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। अब तक बेस अस्पताल के दो डॉक्टरों, दो स्टाफ नर्सों सहित 6 कर्मचारी व एक कपड़े धोने वाला ठेकेदार कोरोना संक्रमित हो चुका है। पिछले चार दिन से अस्पताल के कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो रहे है। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि गत 2 अगस्त को राजकीय बेस अस्पताल के 38 डॉक्टरों व कर्मचारियों का रैपिड सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को सभी की जांच रिपोर्ट आ गई है। एक डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 37 डॉक्टरों व कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर को बेस अस्पताल में आइसोलेट कर दिया है। डॉक्टर के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। संपर्क में आये 15 लोगों को बेस अस्पताल में आइसोलेट कर दिया है। सीएमओ डॉ. बहुखण्डी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आई आमपड़ाव कोटद्वार निवासी 45 वर्षीय महिला और दुगड्डा ब्लॉक निवासी 53 वर्षीय महिला का विगत दो अगस्त को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि दोनों महिलाओं को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। दोनों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची तैयार की जा रही है।
बता दें कि पिछले चार दिनों से अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। पहले दिन दो नर्स, दूसरे दिन एक महिला डॉक्टर, एक आया, एक सफाई कर्मचारी, तीनसे दिन कपड़े धुलाई का ठेकेदार व मंगलवार को एक चिकित्सक में कोरोना की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!