कोटद्वार बेस हॉस्पिटल में कोरोना वार्ड फुल, अब कोरोना मरीज घर पर ही करा रहे है इलाज

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना कोविड-19 वायरस से लड़ने के लिए की गई तमाम कोशिशों को धता बताते हुए कोरोना वायरस ने सारी व्यवस्थाओं को असफल करार दिया है। जिससे कोटद्वार में अधिकांश कोविड-19 वायरस के मरीजों को घर पर ही इलाज कराना पड़ रहा है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार जिले में बुधवार सुबह 11 बजे तक 377 कोरोना के एक्टिव मरीज मौजूद है। जबकि पौड़ी जिले के तमाम व्यवस्थाओं में कोरोना के केवल 268 मरीज ही सरकारी और डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटरों में भर्ती है। जिससे लगता है कि शेष 109 मरीज अपने घरों से कोविड-19 का इलाज करा रहे है। अगर बात कोटद्वार बेस अस्पताल की करें तो बुधवार 11 बजे तक यहां पर कुल क्षमता से अधिक 102 लोग भर्ती है। जिनमें से 51 मरीज कोविड पॉजिटिव है तथा 31 ही मरीज आइसोलेशन में भर्ती है।
कोटद्वार बेस हॉस्पिटल के प्रबन्धक बीएस रावत के अनुसार कोविड-19 वायरस से लड़ने के लिए कोटद्वार बेस अस्पताल में 100 बेड के अलग वार्ड बनाये गये थे। जिसमें से 52 आइसोलेशन मरीजों के लिए व 48 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बनाये गये थे। इसके विपरीत कोटद्वार हॉस्टिपल में 51 लोग आइसोलेशन में है, जबकि 48 बेड के विपरीत 51 कोरोना पॉजिटिव मरीज हॉस्पिटल में भर्ती किये गये है। इसके इतर आज बुधवार को पूरे जिले में 28 और नये कोरोना मरीज आये है। जिनके कारण व्यवस्था और भी चरमरा सकती है। इसी तरह कौड़िया कैंप में 31 लोग कोविड केयर सेंटर में भर्ती है, जिनमें से 13 कोरोना पॉजिटिव है। जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कलालघाटी में 12 मरीजों की सुविधा के विपरीत आठ लोग भर्ती है। जिनमें से पांच कोरोना पॉजिटिव है। इस प्रकार कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में सरकारी रिपोर्ट के अनुसार कुल 69 कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मरीज ही भर्ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!