कोटद्वार की महिला में दिखें कोरोना के लक्षण, किया आइसोलेट

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी एक महिला में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे आइसोलेट कराया। गत शनिवार को कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव में एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई थी।
कोतवाली में तैनात महिला उपनिरीक्षक भावना भट्ट ने बताया कि सोमवार सांय को आशा कार्यकत्री को सूचना मिली कि कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 33 वर्षीय महिला की तबीयत खराब है। महिला को बुखार और पेट दर्ज की शिकायत है। आशा कार्यकत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। राजकीय बेस अस्पताल से स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला को आइसोलेट करने के लिए लकड़ीपड़ाव पहुंची, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम को गुमराह करती रही। सूचना पर महिला उपनिरीक्षक भावना भट्ट मौके पर पहुंची। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फोन करके महिला से सम्पर्क किया। महिला ने फोन पर बताया कि उसकी तबीयत ठीक है उसे अस्पताल ले जाने की जरूरत नहीं है। पुलिस ने सख्ती से महिला से बात करते हुए कहा कि अगर वह घर से बाहर नहीं आई तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जायेगा। जिसके बाद महिला घर से बाहर आई। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने महिला को आइसोलेट करा दिया है। कोविड केयर सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. शैलेश बड़थ्वाल ने बताया कि महिला की कोरोना जांच कराई जायेगी। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि महिला कोरोना संक्रमित है या नहीं।
बता दें कि गत शनिवार को कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 35 वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे लेकर यहां राजकीय बेस हॉस्टिल लेकर आये थे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने मृतका का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया है था। मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार कर दिया गया है था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!