कोटद्वार की मालिनी एवं जिला परिषद मार्केट 17 तक सील, गोविन्द नगर की पांच गलियां सीज

Spread the love

व्यापारी के बाद माँ भी निकली कोरोना पॉजिटिव
परिवार, चालक व कर्मचारी परिवारों के 36 लोग किए आइसोलेट
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में कोरोना का पहला लोकल केस मिलने से सहमें कोटद्वार को एक और झटका लगा है। कोरोना पॉजिटिव व्यापारी की माँ भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दहशत में आये स्थानीय प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव पाये गये व्यापारी के परिवार सहित चालक व दुकान के कर्मचारियों के परिवार के 36 लोगों को जहां आइसोलेट कर लिया है, वहीं स्थानीय लोगों के द्वारा कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए व्यापारी के निवास गोविन्द नगर की पांच गलियों को सीज कर दिया है तो कोरोना पॉजिटिव व्यापारी की दुकान वाली मार्केट जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट को आज सोमवार से अगले तीन दिन तक बंद रखने का आदेश प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है। प्रशासन के इस आदेश में कहा गया है कि इन दोनों मार्केट में किसी भी प्रकार का आवागमन एवं गतिविधि पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगी। जिसका उल्लंघन करने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2007 के तहत कार्रवाई की जायेगी।
कोटद्वार की भीड़ भाड़ वाली मार्केट एवं पॉश कॉलोनी निवासी व्यापारी और उसकी माँ में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद गत शनिवार रात को ही प्रशासन ने गोविन्द नगर की गलियों को सीज करने का एलाउंस किया। रविवार सुबह प्रशासन के द्वारा गोविन्द नगर की गलियों समेत जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट को सेनेटाइज कराया गया। स्थानीय व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण से अन्य स्थानीय व्यक्तियों में भी इसका फैलाव न हो इसको देखते हुए प्रशासन की ओर से गोविन्द नगर की गलियों को सीज किया गया है। उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि गोविन्द नगर निवासी व्यापारी और उसकी माँ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्यापारी और उसकी माँ के अलावा परिवार के 11 सदस्यों, चालक के 10 परिजन व दुकानों में काम कर रहे तीन कर्मचारियों के 15 परिजनों को राजकीय आयुर्वेकि अस्पताल सिम्मलचौड़ व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कलालघाटी में आइसोलेट कर दिया है। उक्त 36 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे जायेगें। एसडीएम ने ऐतिहायत के तौर करीब पांच सौ मीटर में पांच गलियों को सीज किया गया है। उक्त गलियों में किसी भी बाहरी व्यक्ति को जाने व स्थानीय लोगों को बाहर आने की अनुमति नहीं है। गलियों के सभी रास्तों पर बेरिकेटिंग कराई गई है। ताकि बाहर से कोई भी अंदर न जा सके और अंदर से बाहर न आ सके। उन्होंने बताया कि मूलभूत सुविधाओं की आपूर्ति के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जायेगी। व्यापारी परिवार की जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट में तीन दुकानें है। इसलिए जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट को तीन तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। उक्त मार्केट सहित गोविन्दनगर को सेनेटाइज करा दिया गया है। बाजार में फायर बिग्रड के बड़े वाहन से और गलियों को नगर निगम के वाहनों और छोटी मशीनों से सेनेटाइज करा दिया गया है।

बॉक्स समाचार
व्यापारी के आवास एवं कार्यस्थल के अन्य लोगों की होगी रैण्डम सैंर्पंलग
पॉश कॉलोनी निवासी व्यापारी और उसकी माँ में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन लोगों की रैण्डम सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है। रैण्डम सैंपल लेने के पीछे प्रशासन का उद्देश्य है कि सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ज्ञात हो जायेगा कि कोरोना वायरस स्थानीय लोगों में फैल रहा है या नहीं। उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि व्यापारी के निवास स्थल गोविन्द नगर की पांच गलियों के लोगों व जिला पंचायत व उससे लगी मालिनी मार्केट के व्यापारियों के रैण्डम सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जायेगें। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!