कोटद्वार में नए साल पर हुड़दंग मचाया तो खैर नहीं

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। न्यू ईयर पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। न्यू ईयर की पार्टी को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने कोटद्वार में पुलिस को अलर्ट कर दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने सभी कोतवाली और चौकी प्रभारियों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ड्रंकन ड्राइविंग, ओवर स्पीडिंग और दूसरे ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
नए साल पर जगह-जगह धमाल मचाने के लिए पार्टी की तैयारियां अंतिम चरणों में चल रही है। पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर नशा कर हुड़दंग करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारियां कर ली हैं। नशे में तेज वाहन चलाने वालों पर पुलिस की खास नजर रहेगी। एल्कोमीटर से ऐसे लोगों की जांच की जाएगी। इसके लिए पुलिस सभी प्रमुख सड़कों पर बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाएगी। गली-मोहल्लों में होने वाली पार्टियों में भी हुड़दंग न मचे इसके लिए भी पुलिस तैयार है। पुलिस ने होटलों और रेस्टारेंट स्वामियों को भी शराब न पिलाने के संबंध में हिदायत दी है। पर्यटक स्थलों पर भी खास नजर रखी जाएगी।
नये साल की पार्टी को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय ने कोतवाली और चौकी प्रभारियों को कोतवाली में खड़ी पीसीआर, इंटरसेप्टर वाहन से गश्त तेज करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हुड़दंग मचाने वालों, ड्रंकन ड्राइविंग, ओवर स्पीडिंग और दूसरे ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एएसपी ने सभी कोतवाली और चौकी प्रभारियों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं कोरोनाकाल में मास्क न पहनने और सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था और कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस कर्मियों की डयूटियां लगाई जा रही है। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर विशेष नजर रखी जा रही है। रात के समय शराब पीकर वाहन चलाने वालों की एल्कोमीटर से जांच की जाएगी। थाना प्रभारियों को पर्यटक स्थलों के होटल स्वामियों के साथ बैठक करने को कहा गया है। ताकि कोविड लाइन का अनुपालन कराया जा सके। एएसपी ने कहा कि जो नियमों का पालन नहीं करेगा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!