कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में स्ट्रीट लाइट खराब होने से लोग परेशान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार नगर निगम के गोविन्द नगर की अधिकांश गलियों में सायं होते ही अंधेरा छा जाता है। गोविन्द नगर में स्ट्रीट लाइटें तो लगी है, लेकिन इनमें से अधिकतर लाइटें खराब पड़ी हुई है। निगम में बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई क्षेत्र में लगी स्ट्रीट लाइटों की सुध नहीं ले रहा है। लोगों ने नगर निगम में शिकायत दर्ज कराकर जल्द ही स्ट्रीट लाईट को ठीक करवाने की मांग की है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर को रोशन करने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। शहर की गलियों और सड़कों पर लगी अधिकतर लाइटें खराब है जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। साथ ही चोरी का भय बना रहता है। स्ट्रीट लाइटों पर लाखों रुपये खर्च होने के बावजूद लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। गोविन्द नगर की अधिकांश गलियों में भी पिछले काफी समय से स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों को इस संबंध में पूर्व में भी अवगत कराया गया था, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। गलियों में स्ट्रीट लाइट खराब होने से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। सड़कों पर लाइटे लगी होने के बावजूद लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि अंधेरे के कारण शाम के समय महिलाएं घर से निकलने में भी भय महसूस करती है।
गोविन्दनगर निवासी विनय, गौरव ने कहा कि काफी समय से स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी है। जिसकी वजह से उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रात को अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे। उन्हें चोरों का भी डर हर समय सताया रहता है। उन्होंने बताया कि वे इसकी शिकायत कई बार नगर निगम अधिकारियों को दे चुके हैं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही। उधर, नगर निगम कोटद्वार सहायक आयुक्त अंकिता जोशी का कहना है कि जल्द ही स्ट्रीट लाइटों को ठीक करा दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!