बिग ब्रेकिंग

लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के डाक्टर को टीका लगने के बाद धड़कन बढ़ने की समस्या, आईसीयू में भर्ती

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,एजेंसी । सोमवार को दिल्ली में हुए टीकाकरण अभियान में कुल 26 लोगों में दुष्प्रभाव नजर आए थे। इनमें से एक रेजिडेंट डक्टर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद ताहिरपुर के राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। जहां विशेषज्ञडक्टरों की टीम उनका उपचार कर रही है।
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के एक रेजिडेंट डक्टर को टीके लगने के कुछ घंटों बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। देर रात उन्हें राजीव गांधी अस्पताल लाया गया था।
जहां जांच में पता चला कि डक्टर का ह््रदय सामान्य गति से नहीं धड़क रहा है। उनकी ह््रदय गति अचानक से बढ़ रही है। इसको देखते हुए उन्हें तुरंत आईसीयू में भर्ती किया गया। जहां डक्टरों की एक टीम उनकी जांच कर रही है। अस्पताल के एक डक्टर का कहना है कि दिल्ली में कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम में अभी तक का यह ऐसा पहला मामला है, जहां किसी को टीके लगने के बाद ह््रदय में कुछ समस्या हुई है। हालांकि, इसमें कोई घबराने की बात नहीं है। इस प्रकार की परेशानियां कुछ मरीजों में हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि डक्टर की हालत फिलहाल स्थिर है।
राजीव गांधी अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, अब तक जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने टीका लगवाया है। उनकी जानकारी रखी जा रही है, उनको फोन करके उनसे टीके के बाद के अनुभवों काफीडबैक लिया जा रहा है। कर्मचारियों को बताया गया है कि अगर उन्हें टीके के स्थान पर दर्द, एलर्जी और बुखार की समस्या हो रही है तो तुरंत अस्पताल के डक्टरों को संपर्क करना है। इसके अलावा हर समय कोविड प्रोटोकल का पालन भी करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!