बिग ब्रेकिंग

सत्ता में बैठेंनेताओं ने साजिश के तहत रोका था कोटद्वार का विकास : हरक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने साधा भाजपा पर निशाना
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने प्रदेश सरकार पर उत्तराखंड के विकास को अनदेखा करने का आरोप लगाया है। कहा कि जब वह सत्ता में थे तो उन्हीं की पार्टी के नेताओं ने साजिश के तहत कोटद्वार क्षेत्र में विकास को धरातल पर नहीं उतरने दिया। विकास की रीढ़ बनने वाले पाखरो टाइगर सफारी को तबाह कर दिया गया। उन्होंने जनता के हित में अपना संघर्ष जारी रखने की भी बात कही।
बुधवार को कोटद्वार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि लालढांग-चिलरखाल मोटर मार्ग और पाखरो में टाइगर सफारी के निर्माण पर लगी रोक को हटाने के लिए सरकार पैरवी नहीं कर पा रही है, जिसका सीधा नुकसान जनता को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राजाजी नेशनल पार्क और जिम कॉर्बेट पार्क को जोड़ने वाला शहर कोटद्वार सरकार की नाकामी के चलते विकास की दौड़ में काफी पीछे छूट गया है। कहा कि जब पिछली भाजपा सरकार में वे वन मंत्री थे तो उन्होंने केंद्र से पाखरो में टाइगर सफारी स्वीकृत कराई थी, लेकिन अब ये प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में चला गया है। कोटद्वार विधायक को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस नेता डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि केवल रोजगार मेले लगाने से युवाओं को कोई फायदा मिलने वाला नहीं है, बल्कि दूरदराज से आने वाले युवाओं को इससे आर्थिक नुकसान ही होगा। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विनोद डबराल, महिला जिलाध्यक्ष रश्मि पटवाल, पूर्व विधायक शैलेन्द्र रावत, मनवर आर्य, बलबीर सिंह रावत, गुड्डू चौहान सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हरिद्वार से लडूंगा लोकसभा चुनाव
पूर्व काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि वह जनता की सेवा में सदैव समर्पित रहेंगे। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा है। उन्हें पूरा यकीन है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी।

केवल दिखावा है रोजगार मेला
पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का रोजगार मेला केवल दिखावा है। हकीकत तो यह है कि कंपनी दिखावे के लिए युवाओं की नियुक्ति करती है। जबकि, कुछ माह बाद नियुक्त हुए युवाओं को कंपनी से निकाल दिया जाता है। भारतीय जनता पार्टी केवल युवाओं का समय व धन बर्बाद करने के लिए रोजगार मेला चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!