उत्तराखंड

दरवाजे से उठा ले गया मासूम को गुलदार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। बजेटी के पाटा क्षेत्र में गुलदार ने एक छह वर्षीय मासूम को मौत के घाट उतार दिया है। रात भर चले रेस्क्यू अभियान के बाद सुबह लापता बच्ची का शव झाडियों पर पड़ा मिला। पीएम के बाद बच्ची का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं बच्ची की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन से गुलदार को आदमखोर घोषित कर मार गिराने की मांग की है।
नगर के बजेटी क्षेत्र में रविवार रात मानसी पुत्री पुष्कर राम को गुलदार घर के दरवाजे के समीप से उठा कर ले गया। रात भर बच्ची को खोजने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया। सोमवार सुबह छह बजे के करीब विभागीय कर्मियों को घटनास्थल से 150 मीटर दूर झाड़ी में बच्ची का शव क्षत-विक्षप्त अवस्था में पड़ा मिला। वहीं, घटना के बाद वन विभाग भी सक्रिय हो गया है।
वन क्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी ने बताया कि गुलदार को पकडने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगा दिया है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने को कहा है। आक्रोशित ग्रामीणों में जमकर काटा हंगामा बजेटी पाटा में बच्ची की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों में जमकर हंगाम काटा। उन्होंने गुलदार को आदमखोर घोषित करने और पीडिघ्त परिवार को मुआवजे को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। पीडिघ्त परिवार को तत्काल 50 हजार की सहायताराशि के लिए ग्रामीण कलक्ट्रेट में डटे रहे। बाद में तहसीलदार पंकज चंदोला ने किसी तरह ग्रामीणों को मनाया, तब जाकर ग्रामीण शव लेकर घर लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!