देश-विदेश

सासाराम में कपलिंग खुलने के बाद अलग हुई महाबोधि एक्सप्रेस की बोगी, टला बड़ा हादसा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रोहतास, सासाराम, । सासाराम में रेल कर्मियों की तत्परता से शनिवार को एक ट्रेन हादसा होने से बच गया। दरअसल नई-दिल्ली जाने वाली 12397 अप महाबोधि एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त के कुछ बोगियों की कपलिंग खुलने से यह घटना हुई। बताया जा रहा है कि सासाराम से लगभग तीन किलोमीटर पूर्व पायलट बाबा धाम के पास कपलिंग खुलने से ट्रेन की बोगी अलग-अलग हो गईं। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे के स्थानीय अधिकारियों और कर्मियों ने खामियों को दूर कर ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया। इस घटना के कारण 42 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा।
सासाराम के स्टेशन प्रबंधक केके पांडेय ने बताया कि पायलट बाबा धाम के पास 12397 अप गया-नई दिल्ली महाबोधिघ् के कपलिंग खुलने की सूचना रेल कर्मियों द्वारा दी गई, जिसके बाद तकनीकी कर्मियों का दल मौके परभेज कपलिंग को जोड़ने का कार्य किया गया। जिस कारण ट्रेन 3़40 से 2़22 तक घटनास्थल पर ही खड़ी रही। ट्रेन की बोगी को अलग होने की सूचना आस-पास के लोगों कीभीड़भी जुट गई थी।
लगभग दो महीने पहले गया-डीडीयू रेलखंड पर कुम्हऊ स्टेशन के पास सौ से अधिक डब्बे लेकर डबल इंजन के साथ जा रही एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिस कारण 28 घंटे बाद ट्रेन परिचालन बहाल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!