कोटद्वार-पौड़ी

कूड़ादान बना दिया मालवीय उद्यान पार्क, सुकून हुआ गायब

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मालवीय उद्यान पार्क में एकत्रित किया जा रहा कबाड़
लाखों की लागत से किया गया था पार्क का सौंदर्यीकरण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : ठंड के मौसम में धूप का आनंद लेने के लिए आमजन पार्कों की ओर अपना रुख करता है। बावजूद नगर निगम पार्कों के सौदर्यीकरण को लेकर लापरवाह बना हुआ है। हालत यह है कि नगर निगम परिसर के समीप स्थित मालवीय उद्यान पार्क को कबाड़खाना बनाया जा रहा है। प्रवेश द्वार के समीप लोहे का कबाड़ एकत्रित किया गया है। बाजार से जब्त की गई ठेलियां भी पार्क में खड़ी हैं। जबकि, नगर निगम ने कुछ माह पूर्व लाखों की लागत से पार्क का सौंदर्यीकरण भी करवाया था।
बच्चों व बुजुर्गों के साथ ही आमजन के लिए नगर निगम परिसर के समीप पार्क बनाया गया है। कुछ माह पूर्व नगर निगम ने करीब डेढ़ लाख की लागत से पार्क का सौदर्यीकरण किया था। पार्क के सौदर्यीकरण के बाद आसपास के बुजुर्ग व बच्चें शाम के समय यहां टहलने व खेलने के लिए भी पहुंचते थे। लेकिन, वर्तमान में नगर निगम ने पार्क को बदहाल कर दिया है। पार्क में एकत्रित कबाड़ से बच्चों के चोटिल होने का खतरा बना हुआ है। दरसअल, बुद्धा पार्क के सौंदर्यीकरण के बाद वहां से निकले कबाड़ को मालवीय उद्यान पार्क में इक्कठा किया गया है। ऐसे में नगर निगम ने एक पार्क को तो चमका दिया है। लेकिन, दूसरे पार्क को बदहाल कर दिया।

असामाजिक तत्वों का बना अड्डा
शहर के बीच स्थित मालवीय उद्यान पार्क अव्यवस्थाओं के कारण असामाजिक तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है। शाम ढलते ही पार्क में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगने लगता है। यही नहीं पार्क में कूड़ेदान की भी बेहतर व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे कई व्यक्ति अपने साथ लेकर आने वाले खाद्य पदार्थों के रेपर पार्क में ही फेंक देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!