देश-विदेश

दुबई में ममता बनर्जी की श्रीलंका के राष्ट्रपति से मुलाकात; ‘कठऊकअ’ गठबंधन के सवाल का दिया यह जवाब

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दुबई, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दुबई हवाई अड्डे पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच के बीच कुछ रोचक बातचीत हुई। इस दौरान विक्रमसिंघे ने उनसे पूछा कि क्या वह भारत में विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व करेंगी? इस पर ममता ने जवाब दिया कि यह तो लोगों पर निर्भर करता है। ममता ने विक्रमसिंघे को नवंबर में राज्य व्यापार शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। ममता दुबई और स्पेन की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स (पहले ट्विटर) के जरिए बताया कि विक्रमसिंघे ने मुझे हवाई अड्डे के लाउंज में देखा। इसके बाद उन्होंने मुझे कुछ चर्चा के लिए बुलाया। मैं उनके अभिवादन से अभिभूत हो गई हूं। मैंने उन्हें कोलकाता में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023 के लिए आमंत्रित भी किया है। ममता ने यह भी बताया कि विक्रमसिंघे ने उन्हें श्रीलंका का दौरा करने के लिए भी आमंत्रित किया है।
इससे पहले ममता बनर्जी मंगलवार सुबह दुबई और स्पेन के दौरे पर रवाना हुईं थीं। इस दौरान वह राज्य में निवेश के लिए बिजनेस शिखर सम्मेलन में भाग लेंगी। इस बीच मंगलवार शाम वे दुबई पहुंचीं। आज सुबह वे स्पेन की उड़ान भरने के लिए दुबई में हवाई अड्डे पर थीं। इसी दौरान उनकी श्रीलंकाई राष्ट्रपति से मुलाकात हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!