देश-विदेश

मृतकों के परिजनों की मदद के लिए आगे आईं ममता, परिवार के सदस्य को नौकरी देने का एलान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे में पश्चिम बंगाल के कई लोगों की जान गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ितों के लिए आज बड़ा एलान किया है। ममता ने मृतकों औ के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही है।
हावड़ा में बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्घटना में कुछ लोगों ने जान गंवा दी और कुछ ने अपने हाथ, पैर खो दिए। ऐसे लोगों के लिए हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम इनके परिवार के किसी एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे।
बालासोर दुर्घटना में कुछ लोगों ने अपने हाथ, पैर खो दिए। ऐसे लोगों के लिए हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि हम इनके परिवार के किसी एक सदस्य को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी देंगे: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, हावड़ा ँ३३स्र२://३.ूङ्म/ेऊ0ा3८६‘वल्ल स्र्रू.३६्र३३ी१.ूङ्मे/86ऋ7ल्ल‘67ूढ
ममता ने कहा कि बंगाल सरकार राज्य के उन लोगों को भी नकद सहायता देगी जो कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार थे और वर्तमान में मानसिक और शारीरिक आघात से गुजर रहे हैं। वह अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे घायल यात्रियों से मिलने के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर और कटक जाएंगी।
सीएम ने कहा कि वर्तमान में ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में पश्चिम बंगाल के 206 घायल यात्रियों को भर्ती कराया गया है।
उन्होंने कहा, “कटक के अस्पतालों में 33 गंभीर घायल यात्री हैं, बंगाल के कुछ मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ जाएंगे। वह बुधवार को पीड़ितों के परिजनों को अनुग्रह राशि के चेक और नियुक्ति पत्र वितरित करेंगी।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वह दुर्घटना पर किसी भी तरह की राजनीति में नहीं पड़ना चाहतीं और घायल यात्रियों और उनके परिवारों की मदद के लिए सब कुछ करेंगी। सूत्रों ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए राज्य के यात्रियों के इलाज और पुनर्वास की निगरानी के लिए बनर्जी ने दिन में अंतिम समय में दार्जिलिंग की अपनी चार दिवसीय यात्रा रद्द कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!