उत्तराखंड

ड0 रंजीत कुमार सिन्हा सचिव आपदा प्रबन्धन एवं पुनर्वास, राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की अध्यक्षता में हुई मनसा देवी मार्ग एवं हिल बाईपास पर निरन्तर हो रहे भू-कटाव के स्थायी समाधान के सम्बन्ध में वीसी के माध्यम से एक बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। ड0 रंजीत कुमार सिन्हा सचिव आपदा प्रबन्धन एवं पुनर्वास, राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की अध्यक्षता में मंगलवार को जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की पहल पर मनसा देवी मार्ग एवं हिल बाईपास पर निरन्तर हो रहे भू-कटाव के स्थायी समाधान के सम्बन्ध में वीसी के माध्यम से एक बैठक आयोजित हुई। ड0 रंजीत कुमार सिन्हा सचिव आपदा प्रबन्धन एवं पुनर्वास को बैठक में उत्तराखण्ड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबन्धन केन्द्र (यूएलएमएमसी) के भू-विशेषज्ञों ने अब तक मनसा देवी एवं हिल बाईपास के भू-स्खलन आदि के सम्बन्ध में समय-समय पर जो निरीक्षण तथा सर्वे किये, के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी। बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मनसा देवी मार्ग एवं हिल बाईपास के भू-स्खलन के सम्बन्ध में बरसात के समय जो परिस्थितियां बनी थीं, के सम्बन्ध में पूरा ब्यौरा रखा तथा कहां-कहां क्या-क्या कार्य किये जाने हैं, के सम्बन्ध में बताया।
सचिव आपदा प्रबन्धन एवं पुनर्वास, राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ने भू-विशेषज्ञों को निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभागों के साथ भू-स्खलन वाले क्षेत्रों का जायजा लेते हुये, उसी अनुसार सिंचाई विभाग एक प्रस्ताव बनाना सुनिश्चित करें, जिसके प्रथम चरण में राजाजी नेशनल पार्क से एन0ओ0सी0 प्राप्त करने सहित चेकडाम की मरम्मत, उसकी सफाई तथा रिटेनिंग वल का कार्य यथाशीघ्र करवाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर डिप्टी कलक्टर श्री मनीष सिंह, एसडीएम श्री अजय बीर चौहान, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण श्री सुरेश सिंह, आपदा प्रबन्धन अधिकारी सुश्री मीरा रावत सहित सम्बन्धित अधिकारीगण वीसी से जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!