कोटद्वार-पौड़ी

कांग्रेस की आउटरीच कमेटी की बैठक संपन्न, राज्यभर में कमेटी को दिलाया जाएगा विस्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और पार्टी की आउटरीच कमेटी के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में आज यहां संपन्न हुई कमेटी की पहली बैठक में राज्य भर में कमेटी के नेतृत्व में पार्टी की विचारधारा और संगठन के विस्तार का फैसला किया गया ।
इस बैठक को पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने संबोधित किया और कई मुद्दे तय किए गए जिनके आधार पर समाज के विभिन्न वर्गों को पार्टी से जोड़ने का फैसला लिया गया। जो पार्टी की विचारधारा को तो मानते हैं परंतु उन लोगों को पार्टी में लाने का उन्हें कोई माध्यम दिखाई नहीं देता। उपाध्याय ने कहा इस माध्यम का ही काम आउटरीच कमेटी को करना है जिसका प्रकाश जोशी ने भी समर्थन किया। इस बैठक में जिसमें धीरेंद्र प्रताप ,किशोर उपाध्याय प्रकाश जोशी के अलावा समिति के प्रमुख सदस्य शांति प्रसाद भट्ट, इशिता सैढा, डॉक्टर प्रदीप जोशी, कर्नल मोहन सिंह रावत मोहित उनियाल उपस्थित थे सभी ने सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी द्वारा उन्हें इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए दायित्व दिए जाने का आभार व्यक्त किया और कहा कि पूरी तन्मयता से सभी लोग इस महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में जुटेंगे।
इस बैठक में राज्य निर्माण आंदोलन कारियो, वकीलों कक्षा 11वीं 12वीं के छात्रों,स्वास्थ्य कर्मियों आंगनवाड़ी और आशा कार्यकत्रियों,ग्राम पंचायतों वन पंचायतों, पर्यटन व्यवसायियों टैक्सी चालकों की यूनियनो, होटल कर्मियों होटल मालिकों,मंगल दलो भूतपूर्व सैनिकों और अर्धसैनिक बलों सहकारिता समूहो ठेकेदार एसोसिएशनो, मजदूर संघो फल विक्रेताओ और सब्जी विक्रेताओ, टिहरी और अन्य बांध विस्थापितो, बुद्धिजीवी वर्ग से जुड़े रिटायर्ड प्रोफेसर और फीचर्स को संगठित करना व सांस्कृतिक दलों को पार्टी विचारधारा से अवगत करा पार्टी की मुख्यधारा में लाना जैसे प्रमुख मुद्दों को लेकर संगठित प्रयास करने का फैसला किया गया।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इससे पूर्व आउटरीच कमेटी के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप को दिए संदेश में इस कमेटी के गठन को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि स्वयं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस कमेटी के कार्य को लेकर गंभीर हैं और कांग्रेस को मजबूत करने के लिए इस कमेटी को एक सशक्त संगठन के रूप में देखना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!