उत्तराखंड

बीडीसी बैठक में बदहाल सड़कों पर सदस्य गुस्से में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उत्तरकाशी। नौगांव ब्लक की क्षेत्र पंचायत बैठक में जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के समाधान को लेकर मुद्दे उठाए तथा ब्लक में जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के मोटर मार्गों की बदहाल स्थिति पर नाराजगी व्यक्त की।
शुक्रवार को नौगांव क्षेत्र पंचायत प्रमुख सरोज पंवार की अध्यक्षता में बीडीसी बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रतिनिधियों ने कहा कि ब्लक के अंतर्गत अधिकांश गांव को जोड़ने वाले मोटर मार्गों की स्थिति खस्ताहाल है जिन मार्गों का विभागों द्वारा सुधारने का कार्य नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में टमाटर आदि नगदी फसल पक कर तैयार होने वाली है, सड़कों की स्थिति खराब होने के कारण फसलों को मण्डी तक पहुंचना मुश्किल हो जायेगा। कई मोटर मार्ग की सुरक्षा दीवारें क्षतिग्रस्त हो रखी हैं, तो कहीं सड़को पर पुरानी वर्षात का मलबा जगह जगह पड़ा हुआ है। मामले में अधिशासीअभियन्ता मनोहर सिंह ने कहा है कि सरकार से बजट नही मिल पा रहा है। जिला पंचायत सदस्य दलवीर चन्द ने स्योरी मोटर मार्ग, जट्टा पलेठा खांसी मोटर मार्ग, किम्मी कंडाऊं, सिंगुणि पिफियारा, मोटर मार्ग की खराब स्थिति का मुद्दा उठाया। क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरेश कुमार ने सुनाल्डी जेस्टाडी मोटर मार्ग पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाया ।
वहीं प्रधान बजलाड़ी सकल चन्द ने कहा कि उनके गाँव की पेयजल योजना पर लाखों खर्च कर सिर्फ पाईप बिछाए गए हैं लेकिन योजना पर पानी नही चला है। ग्राम प्रधान बंचाणगाँव संदीप खण्डूड़ी का कहना था कि 24 लाख की बंचाण गाँव पेयजल योजना पर आधा अधूरा कार्य कर पेयजल निर्माण की इतिश्री कर दी जबकि विभाग ने ठेकेदार को 18 लाख का भुकतान भी कर चुका है। प्रधान पिफियारा चौन सिंह ने यमुनोत्री मार्ग पर स्थिति गंगानी धारा में सड़क पर बने गढों को भरने और क्षेत्र पंचायत सदस्य रोहित सिंह और ममलेश ने पाली गाड़ से फूल चट्टी के बीच घटिया डामरीकरण की बात रखी। जिस पर ब्लक प्रमुख सरोज पंवार ने राजमार्ग निर्माण खण्ड को सुधार लाने के निर्देश दिए। सदस्यों ने उधान विभाग पर घटिया किस्म के एंटी हेलनेट और दवाई बांटने और अपात्रों को पैकिंग हउस का लाभ देने का आरोप लगाया।
बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, जेष्ठउपप्रमुख ष्ण सिंह राणा, खण्ड विकास अधिकारी दिनेश जोशी, जिला पंचायत सदस्य दलवीर चन्द, जिला पंचायत सदस्य आनन्द राणा, जिला पंचायत सदस्य पवन पंवार आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!