कोटद्वार-पौड़ी

मंत्री धन सिंह रावत ने आपदा प्रभावितों को दी एक लाख अठ्ठतर हजार की मुआवजा धनराशि

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास, प्रोटोकॉल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अपने पैतृक गांव नौगांव पहुंचकर आपदा प्रभावित स्थल पर का निरीक्षण कर आपदा प्रभावितों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम जानी। डा. रावत ने भूस्खलन प्रभावित लोगों को मुआवजा राशि वितरित करते हुए कहा कि ग्रामीणों को हर संभव मदद दी जायेगी।
आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास मंत्री डा. धन सिंह रावत ने 7अगस्त 2021 को जनपद के चाकीसैंण तहसील के नौगांव-चलुणी में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डॉ. रावत ने आपदा प्रभावितों से मुलाकात कर उनको आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार की ओर से उनकी हर संभव मदद की जायेगी। उन्होंने आपदा मानकों के अनुरूप 15 आपदा प्रभावितों को एक लाख अठ्ठतर हजार मुआवजे की धनराशि के चैक वितरित किये। उन्होंने सबन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि भूस्खलन से हुए नुकसान की विस्तृत आख्या/रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार आपदा की मॉनिट्रिंग की जा रही है।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/08/News-Ads.pdf” title=”News Ads”]
तत्पश्चात् डॉ. रावत ने पाबौ ब्लॉक में चार वैक्सीनेशन सेंटर की शुरूआत की। इन वैक्सीनेशन सेंटरों पर प्रत्येक दिन एक हजार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए आज पाबौ विकासखंड से 100 बूथों पर टीकाकरण किये जाने के कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने टीकाकरण कार्यक्रम को ज्यादा प्रभावी बनाने के उद्देश्य से सभी जनप्रतिनिधियों का अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र एवं लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 100 टीकाकरण केन्द्रों पर जाने हेतु कार्यक्रम निर्धारित किया है। जिसकी शुरूआत आज विकासखण्ड पाबौ के अन्र्तगत चार टीकाकरण केन्द्र सैंजी, नौटा, सिमखेत और विशल्ड में खोल कर शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि चारों बूथों पर एक हजार लोगों के टीकाकारण करने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण केन्द्रों के शुभारम्भ अवसर पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज लगवाना ही एक मात्र उपाय है। उन्होंने वैक्सीन की डोज लगाने में लापरवाही न करने की भी लोगों से अपील की। कहा कि कोरोना के प्रति लोगों में जागरूता बढ़ी है, जिसके चलते अधिकांश वैक्सीनेशन केन्द्रों पर टीका लगाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। डा. रावत ने कहा कि माह दिसम्बर तक सूबे में शतप्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा है, जिसमें हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने आज क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर एसडीएम पौड़ी एस एस राणा, तहसीलदार चाकीसैंण गिरीश चंद्र पोखरियाल, ग्राम प्रधान नौगांव गंगोत्री देवी, जनसंपर्क अधिकारी/मीडिया प्रभारी वी.पी. सिंह बिष्ट सहित चिकित्सा विभाग, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित स्थानीय ग्रामीण सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!