कोटद्वार-पौड़ी

पौड़ी में बहुउद्देशीय/चिकित्सा शिविर आज, प्रभारी मंत्री करेगें उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम के अंतर्गत ‘‘जन सेवा’’ थीम पर रामलीला मैदान पौड़ी में बहुउद्देशीय शिविर/चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री व जनपद पौड़ी गढ़वाल के प्रभारी मंत्री चन्दन राम दास मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे।
प्रभारी मंत्री चन्दन राम दास 11 बजे रामलीला मैदान में ‘जन सेवा’ पर बहुउद्देशीय शिविर व स्वास्थ्य शिविर में प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर समाज कल्याण विभाग, कृषि, उद्यान, उरेड़ा, बाल विकास विभाग, शिक्षा, ग्राम्य विकास सहित अन्य विभागों द्वारा स्टॉल लगाये जाएंगे तथा लोगों को योजनाओं से लाभाविंत किया जायेगा। वहीं विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष के चैक भी वितरित किये जाएंगे। इसके अलावा राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर जनपद के समस्त विकासखंड़ों में निर्धारित तिथि के अनुसार 24 से 30 मार्च तक बहुउद्देशीय शिविर व स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जायेगा। जन सेवा थीम पर 24 मार्च, 2023 को विकासखंड खिर्सू के श्रीनगर रामलीला मैदान, यमकेश्वर के गंगाभोगपुर मल्ला में बहुउद्देशीय व स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जाएगा। वहीं 25 मार्च को विकासखंड पाबौ के खुण्डेश्वर मैदान, 26 मार्च को विकासखंड थलीसैंण के विकासखंड मुख्यालय में शिविर लगाया जायेगा। 27 मार्च को विकासखंड द्वारीखाल, कल्जीखाल, जयहरीखाल में विकासखंड मुख्यालयों में तथा विकासखंड पोखड़ा में आईटीआई कॉलेज पोखड़ा में बहुउद्देशीय व स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जायेगा। 28 मार्च को विकासखंड दुगड्डा, पौड़ी, रिखणीखाल के विकासखंड मुख्यालयों व कोटद्वार में राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में शिविर आयोजित किया जायेगा। इसके अलावा 29 मार्च को विकासखंड बीरोंखाल व नैनीडांडा में शिविर विकासखंड मुख्यालयों व विकासखंड कोट में पंचायत भवन सबदरखाल में बहुउद्देशीय शिविर व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। विकासखंड एकेश्वर के विकासखंड मुख्यालय में बहुउद्देशीय शिविर व स्वास्थ्य शिविर 27 मार्च के स्थान पर अब 28 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रहेगी तैनात
जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान के मार्गदर्शन में जनपद मुख्यालय पौड़ी के रामलीला मैदान में 23 मार्च को ‘एक साल नई मिसाल’ के अंतर्गत ‘जन सेवा’ थीम पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ओपीडी लगाकर तैनात रहेगी। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम में आंखों के सर्जन, हड्डी रोग विशेषज्ञ, नाक, कान व गला रोग विशेषज्ञ उपस्थित रहेंगे तथा लोगों की नि:शुल्क चिकित्सा करेंगे। इस दौरान ओपीडी के साथ-साथ दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र भी बनाये जायेंगे। जिलाधिकारी ने सभी जनमानस से अपील की है कि सभी लोग नि:शुल्क आयोजित हो रहे स्वास्थ्य विशेषज्ञों के कैम्प का लाभ उठाने के लिए स्वास्थ्य कैम्प में अधिक से अधिक प्रतिभाग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!