मोबाईल लूट की घटना 14 घण्टे में सुलझाई

Spread the love

देहरादून। पुलिस ने 14 घण्टे के भीतर मोबाइल लूट के आरोपी को लूट के मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त स्कूटी एक्टिवा सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देर रात्रि एक युवती कु0 तरांगनी काला पुत्री बी एस काला नि म0न0 99 फेस 2 बसन्त बिहार द्वारा चौकी इंदिरानगर पर आकर सूचना दी कि आईटीबीपी गेट सीमाद्वार रोड पर दो अज्ञात स्कूटी सवार लडको द्वारा पीछे से आकर शिकायतकर्ता के मोबाइल पर झपटा मार कर मोबाइल लूटते हुए स्कूटी सहित जीएमएस रोड की तरफ फरार हो गए, घबराहट के कारण स्कूटी का नंबर नहीं देख पाई। शिकायत कर्ता की लिखित तहरीर के आधार पर तुरन्त अभियोग दर्ज करते अज्ञात वाहन चालक की तलाश हेतु आस पास के थानों को सूचित करते हुए चैकिंग अभियान आस पास के क्षेत्रों में चलाया गया।
राह चलती महिला के साथ हुई मोबाइल लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कड़े निर्देश जारी करते हु प्रभारी निरीक्षक बसन्त बिहार द्वारा चौकी स्तर पर टीम गठित की गई। उक्त टीम द्वारा ऑपरेशन थर्ड आई के तहत थाना क्षेत्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की सहायता से व मुखबिर तन्त्र को सक्रिय करते हुए लूट की घटना करने वाले संदिग्धों के हुलिए प्राप्त करते हुए गुरूवार की प्रात: संदिग्धों की तलाश हेतु पुन: चैकिंग अभियान चलाया गया तो मलिक चौक के पास से दोनों संदिग्ध लडको को घटना में प्रयुक्त एक्टिवा व लूट के मोबाइल सहित पकड़ लिया गया मौके पर पूछताछ की गई तो दोनों लडको द्वारा लूट की घटना स्वीकार करते हुए अपने शौक पूरा करने के लिए बीती सायं आईटीबीपी रोड पर अकेली घर जाती महिला का मोबाइल लूट कर अपने घर ब्रह्मपुरी चले गए व आज पुन: घटना की फिराक मे घूम रहे थे। हुलिए व पहचान पत्र के आधार पर बाल अपचारी होने की पुष्टि हो जाने पर उनके ब्रह्मपुरी पटेलनगर निवासी परिजनों को सूचना देते हुए दोनो बाल अपचारी को आज संबंधित बाल न्यायलय में पेश कर विधिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। पुलिस ने उनके पास से लूटा गया मोबाईल व एक्टिवा स्कूटर बरामद कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!