कोटद्वार-पौड़ी

धनतेरस पर हुई धन की वर्षा, व्यापारियों के खिले चेहरे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

धनतेरस पर कोटद्वार बाजार में देर शाम तक होती रही खरीददारी
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: दीपावली से पहले धनतेरस के मौके पर कोटद्वार बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे। देर शाम तक बाजार में ग्राहकों की रौनक बनी रही। लोगों ने बर्तान, सोना, चांदी के साथ ही अन्य सामानों की जमकर खरीदारी की। वहीं, बाजार में भीड़ को देखते हुए वाहनों को रूट भी डायवर्ट किया गया था।
शनिवार को सड़कों और बाजारों में बर्तन, लड़ियां, खील, बतासे, मिठाइयां और अन्य सजावटी सामान की दुकानें सज गईं थी। धनतेरस के अवसर पर सुबह से ही बर्तनों की दुकानों में भीड़ उमड़ी रही। लोगों को जब बड़ी दुकानों में पांव रखने की जगह नहीं मिली तो उन्होंने सड़क के किनारे लगी बर्तन की दुकानों से खरीदारी करने में ही भलाई समझी। व्यापारियों की ओर से अधिक सामान खरीदने पर ग्रहकों को आकर्षक उपहार भी दिए जा रहे थे। वहीं शहर में पुलिस प्रशासन के सामने ही फड़ वालों ने झंडाचौक समेत शहर की सभी सड़कों पर दुकानें सजा दीं, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। धनतेरस से एक दिन पूर्व यातायात रूट डायवर्ट करने का भी यातायात पुलिस को काफी लाभ मिला। रूट डायवर्ट होने से बाजार में जाम की बहुत कम स्थिति देखने को मिली।

खूब बिके मिट्टी के दीये
शनिवार को बाजार में मिट्टी के दीये की खूब बिक्री हुई। बाजार में जगह-जगह मिट्टी के दिए के स्टाल लगाए गए है। सुबह से ही स्टालों में भारी भीड़ लगी रही। लोगों ने सजावटी सामग्री की भी खूब खरीददारी की। बिजली की मालाओं की भी अच्छी डिमांड रही। ग्राहकों की भीड़ से कोटद्वार बाजार खिल उइा। लोगों ने बर्तन इलेक्ट्रानिक उपकरण, सजावटी सामग्री, पोस्टर, कलैंडर आदी की खूब खरीदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!