बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में एक हजार से ज्यादा मिले कोरोना केस, एक शख्स की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली में कोरोना के केस में अचानक वृद्घि दर्ज की गई है। इसके कारण संक्रमण दर भी में तेजी देखी गई। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1009 केस मिले। वहीं 314 लोगों ने इस बीमारी को मात देकर ठीक हुए हैं। इधर एक शख्स की मौत से चिंता है। राजधानी में कुल एक्टिव केस की संख्या 2641 पहुंच गई है।
राजधानी में बुधवार को ऐसा तीन दिन बाद हुआ है कि किसी कोरोना मरीज की मौत हुई है। वहीं, संक्रमण दर 4़42 प्रतिशत से बढ़कर 5़70 प्रतिशत हो गई। इस वजह से कोरोना के 1009 नए मरीज मिले। 24 घंटे में 314 मरीज ठीक हुए। जबकि 17 हजार 701 सैंपल की जांच हुई।
राजधानी में पांच अप्रैल से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हुए हैं, तब से अभी तक कोरोना के कुल पांच हजार 108 नए मरीज मिल चुके हैं। पांच अप्रैल को कोरोना के 112 नए मरीज मिले थे और संक्रमण दर 1़05 प्रतिशत थी। मौजूदा समय में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2641 हो गई है। इनमें से 54 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। 1578 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 625 है।
इससे पहले सोमवार को कोरोना के मामले मात्र 501 थे बुधवार को अचानक से दोगुने से ज्यादा आ गए। हालांकि सोमवार को छह हजार 492 सैंपलों की जांच की गई थी। इधर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि राजधानी में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, लेकिन खतरा नहीं है। मरीजों को अस्पतालों में भर्ती नहीं होना पड़ रहा है। एक पत्रकार वार्ता में कहा कि दिल्ली में 100 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। इसलिए कोई चिंता की बात नहीं है।
पत्रकार वार्ता में पार्टी नेता बोले, बुलडोजर का इस्तेमाल महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए करना चाहिए।
इधर केस बढ़ते ही दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में कोरोना को लेकर मास्क फिर से जरूरी कर दिया गया है। गाजियाबाद नोएडा सहित दिल्ली में स्कूलों के खुलने के कारण यहां पर लगातार हर दिन स्कूल से बच्चों के संक्रमितों होने की खबर मिल रही थी जिसके बाद मास्क को जरूरी कर दिया गया है। नहीं पहनने पर अब फाइन देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!