बिग ब्रेकिंग

मेरी सरकार ने कोविड और महाकुंभ की चुनौती को सफलता से किया पार : तीरथ

Spread the love
पुराने कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परिणाम है आज की भाजपा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जब मैं मुख्यमंत्री बना तो उसके अगले दिन महाकुंभ 2021 का पहला महापर्व था और साथ में कोविड महामारी की चुनौती खड़ी थी ऐसे में मेरी सरकार ने जहां महाकुंभ को भव्य और दिव्य रूप में प्रस्तुत किया वहीं कोविड की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए 22 हजार रोजगार देते हुए तीन ऑक्सीजन प्लांट की संख्या को 24 तक बढ़ाया। यह बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को कोटद्वार में भाजपा द्वारा आयोजित पुरातन कार्यकर्ता सम्मान समारोह में कही। कार्यक्रम में कई लोगों ने मोदी सरकार की नीतियों और राष्ट्रवाद की विचारधारा से प्रेरित होकर भाजपा की सदस्यता भी ग्रहण की।
बदरीनाथ मार्ग स्थित नगर निगम के पे्रक्षागृह में आयोजित अभिनंदन समारोह का शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री एवं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को उनके मुख्यमंत्री रहते हुए जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित करने, केन्द्र की मोदी सरकार के सहयोग से सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट एवं आईसीयू सेंटर स्थापित करने सहित संसाधन सम्पन्न बनाने और कोटद्वार नगर में बाई पास निर्माण को स्वीकृति दिलाने सहित विभिन्न उपलब्धियों को लेकर उनका अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम में सांसद तीरथ सिंह रावत ने आपातकाल के दौरान जेल गए जनसंघ के नेता स्व. नरेंद्र उनियाल के भाई नागेंद्र उनियाल, स्व. रामचंद्र बेदी के पुत्र कैलाश बेदी, स्व. गोपीचंद सचदेवा की धर्मपत्नी श्रीमती मृदुला सचदेवा, राकेश गोयल, 1971 युद्ध में शहीद की पत्नी श्रीमती चित्रा सुन्द्रियाल के साथ ही बुजुर्ग भाजपा नेत्री विमला शुक्ला, श्रीमती मुन्नी काला, लक्ष्मी डोबरियाल, शांति प्रजापति, कमला चौहान, उषा रावत, कैप्टेन श्रीधर केष्टवाल, कैप्टन अवतार सिंह चौहान, पूर्व नगर अध्यक्ष वीरेंद्र असवाल, मनबीर सिंह, मनमोहन द्विवेदी, सतपाल सिंह, वीरेंद्र नेगी, चंद्रप्रकाश नैथानी, प्रकाश टम्टा, डॉ. गणेश जोशी, अर्जुन अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया।
सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में कोविड के समय नेतृत्व नहीं होता तो आज देश बर्बाद हो जाता। एक तरफ जहां लॉकडाउन था वहीं दूसरी तरफ घर-घर राशन पहुंच रहा था। जहां देश में पहले पीपीई किट सहित अन्य सामान को पहले विदेशों से मंगाया जा रहा था, वहीं अब भारत अन्य देशों को पीपीई किट, कोविड वैक्सीन सहित अन्य जरूरी सामान निर्यात कर रहा है। सांसद श्री रावत ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा आमजन की आवश्यकताओं से जुड़ी विकास की योजनाओं और जनहित के मुद्दों का निस्तारण करने को प्राथमिकता दी है। मुख्यमंत्री रहते हुए भी उनकी यही कोशिश रही कि आम लोगों की भलाई में ज्यादा से ज्यादा काम किये जांय। उन्होंने कहा कि आम जन की भावनाओं और राज्य के हित में तत्काल जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित किया, विभिन्न विभागों के खाली पदों को भरने के लिए 22 हजार पदों पर भर्ती का निर्णय लिया और कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार के सहयोग से स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने का काम किया। अपने कार्यकाल में सभी बड़े अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट और आईसीयू से सुसज्जित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने कोटद्वार में बाईपास निर्माण को मंजूरी दे दी है जिसका निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा। इसके साथ लगातार केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए भी प्रयासरत हैं, जिसके अच्छे परिणाम जल्द नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार और केन्द्र सरकार उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए संकल्पित है। इस मौके पर गौ सेवा आयोग उपाध्यक्ष राजेन्द्र अंथवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष महावीर कुकरेती, नगर अध्यक्ष सुनील गोयल, मंडल अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला, जिला महामंत्री जंग बहादुर, भाजयुमो जिला अध्यक्ष सौरव नौडियाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ऋषि कंडवाल, नवल किशोर, बृजपाल राजपूत, गिरिराज सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और समाजसेवी मौजूद थे। प्रो. अरुण मिश्रा की अध्यक्षता कार्यक्रम का संचालन राज गौरव नौटियाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!