नगर आयुक्त ने किया टे्रेचिंग ग्राउण्ड के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम कोटद्वार के नगर आयुक्त पीएल शाह ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ सिगड्डी में टे्रेचिंग ग्राउण्ड के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया।
नगर आयुक्त पीएल शाह ने बताया कि प्रस्तावित भूमि वर्तमान में उत्तराखण्ड राज्य औद्योगिक विकास कॉपोरेशन लिमिटेड (सिडकुल) के कब्जे में है। नगर निगम द्वारा पिछले काफी समय से उक्त भूमि को ट्रेचिंग ग्राउण्ड हेतु हस्तान्तरित करने के सम्बन्ध में शासन से निरन्तर पत्राचार किया जा रहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम के ऊपर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) का दबाव है कि नगर निगम हर हाल में जल्द से जल्द ट्रेचिंग ग्राउण्ड हेतु भूमि अपने नाम करवायें। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित भूमि की अवस्थिति एवं प्रस्तावित ट्रेचिंग ग्राउण्ड तक पहुंच मार्ग का निरीक्षण किया गया है। टीम में नगर निगम के अवर अभियन्ता अखिलेश खण्डूडी, भगवती प्रसाद कपटियाल, वर्क एजेण्ट असलम, खेम बिष्ट आदि उपस्थित रहे।
बता दें कि नगर निगम के पास स्थाई ट्रेचिंग ग्राउण्ड न होने से 40 वार्डों का कूड़ा खोह नदी किनारे बनाये गये अस्थाई ट्रेचिंग ग्राउण्ड में डाला जा रहा है। वहां पर पर्याप्त जगह न होने से मुक्तिधाम के मुख्य गेट तक कूड़े के ढ़ेर लगे हुए है। जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न सामाजिक संगठन सहित स्थानीय जनता पिछले कई वर्षों से ट्रेचिंग ग्राउण्ड की मांग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!