मस्जिदों में अता हुई नमाज, अल्लाह के सजदे मे झुके सिर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रमजान के आखिरी जुमा पर क्षेत्र की विभिन्न मस्जिदों में पढ़ी गई नमाज
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: रमजान के आखिरी जुमा पर जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में नमाज अता की गई। इस दौरान मस्लिम समुदाय के लोगों ने अल्लाह के सजदे में सिर झुकाकर अपने देश व परिवार के लिए दुआएं मांगी
शुक्रवार दोपहर मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में झंडाचौक के समीप स्थित जामा मस्जिद में एकत्रित हुए। यहां जामा मस्जिद के मौलवी इमाम बदरूल हसन अंसारी ने समाज के लोगों को अल्लाह के बताए मार्ग पर चलने की सीख दी। उन्होंने कहा कि अल्लाह के बताए मार्ग पर चलने वाले व्यक्ति की सभी मुरादें पूरी होती है। अल्लाह हमें समाज में रहने वाले असहाय व गरीब लोगों की मदद की सीख देते हैं। अलविदा जुम्मा को लेकर ये मान्यता है कि इस दिन अलविदा नामाज के समय जो दुआ मांगी जाती है, वे पूरी होती हैं। कहा कि हमें अपने बच्चों को भी बेहतर मार्ग पर चलने की सीख देनी चाहिए। सच्चाई पर चलने वाले व्यक्ति पर अल्लाह की नजर रहती है। वह उसकी हर मुश्किलों को दूर कर देते हैं। इस दौरान शहर में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात किया गया। इस मौके पर ईदगाह मस्जिद के अध्यक्ष एहसान अहमद, जामा मस्जिद के सचिव मौ.स्वाले, रशिदिया मस्जिद लकड़ीपड़ाव के अध्यक्ष ताजुद्दीन इदरिसी, आमपड़ाव मस्जिद के अध्यक्ष गुलफाम अहमद, मदीना मस्जिद के सचिव नसीम अहमद आदि मौजूद रहे।

सौहार्द के साथ मनाएं ईद का त्योहार
ईद को लेकर सतपुली में आयोजित की गई पीस कमेटी की बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली: सतपुली प्रशासन व पुलिस ने क्षेत्रवासियों से ईद का त्योहार सौहार्द पूर्वक मनाने की अपील की है। कहा कि कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इस दौरान नगर क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई।
शुक्रवार को सतपुली थाने में उपजिलाधिकारी संदीप कुमार की अध्यक्षता में बैठक की गई। उपजिलाधिकारी ने कहा कि तीन मई को ईद का त्योहार मनाया जाना है। ऐसे में शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए सभी धर्मों को लोगों को पुलिस व प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। कहा कि कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास न करें। बैठक में पार्किंग, अतिक्रमण, आवारा पशुओं की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। अधिकारियों ने कहा कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर बेतरतीब तरीके से अपने वाहन खड़े न करें। उपजिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को सड़क पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए। कहा कि वह जल्द ही पार्किंग व्यवस्था के लिए भी जगह चिन्हिकर का कार्य शुरू कर देंगे। थानाध्यक्ष लाखन सिंह ने मुस्लिम समुदाय से मस्जिदों में लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं करने की अपील की। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी सीमा रावत, मो.हनीफ, जयदीप नेगी, मो. शरीफ, मो. युसूफ, मो. इस्माइल, वेदप्रकाश वर्मा, सुरजन रौतेला, रामानंद मित्तल, पुष्पेंद्र राणा, मनीष खुगशाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!