बिग ब्रेकिंग

नीट पीजी 2021: परीक्षा 11 सितंबर को होगी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने की घोषणा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को घोषणा की कि स्नातकोत्तर (नीट पीजी) 2021 के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 11 सितंबर, 2021 को होगी। बता दें कि नीट स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, हालांकि, कोरोना महामारी के कारण इसे अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। मंडाविया ने ट्वीट किया, हमने 11 सितंबर, 2021 को नीट स्नातकोत्तर परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। युवा चिकित्सक उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं!
नीट पीजी पास करने वाले शैक्षणिक सत्र 2021 के एमडी/ एमएस/पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। मूल रूप से पहले 18 अप्रैल को होने वाली परीक्षा को 15 अप्रैल को तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन ने स्थगित कर दिया था। कोविड की दूसरी लहर के बीच परीक्षा आयोजित करने के राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) के फैसले के खिलाफ बड़ी संख्या में डक्टरों ने विरोध किया था। स्वास्थ्य मंत्री ने अप्रैल में कहा था कि युवा डाक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है।
हालांकि, बाद में, मई में, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि परीक्षा कम से कम अगस्त के अंत तक आयोजित नहीं की जाएगी और जब नई तारीखों की घोषणा की जाएगी, तो उम्मीदवारों को इसकी तैयारी के लिए कम से कम एक महीने का समय दिया जाएगा। महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ने के लिए देश में चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनुमोदित उपायों के बीच नीट पीजी परीक्षा का स्थगन था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!