बिग ब्रेकिंग

प्रदेश में दवाई और आक्सीजन की नहीं है कोई कमी: सीएम तीरथ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश मे ऑक्सीजन और दवाईयों को कोई कमी नहीं है। इसी सप्ताह रूस से राज्य को वैक्सीन की लाखों डोज उपलब्ध हो जाएगी। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए राज्य में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं।
शनिवार को मेडिकल कालेज में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने रुद्रप्रयाग, पौड़ी और चमोली जिले का दौरा कर कोरोना प्रबंधन का जायजा लिया है। सभी जगह व्यवस्थाओं से वह पूर्ण रूप से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का मैदानी क्षेत्र हो या पहाड़ अब सभी जगह अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के लिए बैड उपलब्ध हैं। एक माह के भीतर अस्पतालों की व्यवस्थाओं को और दुरस्त कर दिया गया है। जिसके तहत आईसीयू वार्ड और आक्सीजन प्लांटों का निर्माण किया गया हैं। राज्य में इस दौरान 345 चिकित्सकों की भी नियुक्ति की गई है। जिन्हें दूरस्थ क्षेत्रों में तैनात किया गया है। जहां चिकित्सकों और अन्य मेडिकल स्टाफ की कमी हैं। संबंधित जिलाधिकारी को आउटसोर्स से नियुक्ति का अधिकार दिया गया है। विगत रात्रि बंगाल, झारखंड से 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन राज्य में पहुंच गई है। जिसे तत्काल टैंकरों के माध्यम से जनपदों में भेज दिया गया है।

वैक्सीनेशन केंद्र का किया निरीक्षण
श्रीनगर।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने 18 से 45 आयु वर्ग के टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया है। गढ़वाल विवि के बिड़ला परिसर स्थित सीनेट हाल में टीकाकरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री रावत ने टीकाकरण केंद्र पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि टीकाकरण के लिए आने वाले व्यक्तियों के साथ अच्छा व्यवहार करें। साथ ही टीकाकरण के दौरान किसी को कोई दिक्कत न हो। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने एक दिवसीय दौरे पर आज श्रीनगर पहुंचे, जहां उन्होंने बिड़ला परिसर में बने 18 से 44 आयु वर्ग के लिए कोविड टीकाकरण स्थल और बेस अस्पताल श्रीकोट का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण स्थल में प्रतीक्षालय, टीकाकरण व ऑब्जर्वेशन का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। कहा कि आमजनमानस को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने वहां टीका लगवाने आये लाभार्थियों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना। उसके बाद मुख्यमंत्री ने बेस अस्पताल श्रीकोट का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणधीन 30 बेड आईसीयू कक्षों का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अस्पताल परिसर में संचालित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते हुए कहा कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है।

कोविड अस्पताल के निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का किया निरीक्षण
श्रीनगर।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड अस्पताल के निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। कोविड अस्पताल में 27 बेड का नया आईसीयू वार्ड बन रहा है। निरीक्षण के दौरान सीएम रावत ने कार्यदायी संस्था को गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। सीएम रावत ने कहा कि भले ही निर्माण कार्य में निर्धारित समय से दो दिन अधिक लग जाए, लेकिन गुणवत्ता के साथ कोताही न बरती जाए।

कोविड अस्पताल में सीएम को नहीं दिखी कोई अव्यवस्था
श्रीनगर।
सीएम त्रिवेंद्र रावत को कोविड अस्पताल में कोई अव्यवस्था नहीं दिखी। कोविड अस्पताल में आए दिन हो रही बड़ी संख्या में मौत और अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर पत्रकारों ने सीएम से सवाल पूछा था। जिस पर सीएम रावत ने कहा कि उन्हें कोविड अस्पताल की सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद नजर आई है। सीएम ने अस्पताल में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था से इंकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!