बिग ब्रेकिंग

अब कैप्टन और बदनौर को धमकी: पन्नू ने कहा-स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया तो अपनी राजनीतिक मौत के खुद होंगे जिम्मेदार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़ , एजेंसी। अमेरिका और कनाडा में छिपे अलगाववादी संगठन सिख फर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को धमकी दी है कि अगर उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया या इस संबंधी कार्यक्रमों में शिरकत की तो वह अपनी राजनीतिक मौत के जिम्मेदार खुद होंगे। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण न करने को लेकर पन्नू हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को धमकी दे चुका है।
पन्नू ने मीडिया को एक टेलीफोनिक मैसेज के जरिए कहा कि हमारे किसान मर रहे हैं, इसलिए ध्वजारोहण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कुछ दिन पहले पन्नू ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी विदेशी नंबरों से की गई कल के जरिए यह धमकी दी थी कि हिमाचल और हरियाणा पंजाब का ही हिस्सा हैं, इसलिए इनमें अलग से ध्वाजारोहण की अनुमति नहीं दी जाएगी। हिमाचल और हरियाणा सरकारों ने इस मामले में एसएफजे और गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। हरियाणा के सीएम को धमकी देने के मामले में पन्नू के खिलाफ गुरुग्राम के साइबर क्राइम थाने में देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। भारत सरकार दो साल पहले ही एसएफजे को आतंकवादी संगठन घोषित कर चुकी है।
शनिवार को पन्नू ने पहली बार कैप्टन अमरिंदर सिंह और वीपी सिंह बदनौर को धमकी दी। पन्नू ने दोपहर तक दो बार फोन करके अपनी धमकी को दोहराया। इससे पहले भी पन्नू की ओर से फोन करके पंजाब में आतंक और अलगाव को शह देने की कोशिशें की जाती रही हैं। दो साल पहले जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो परिवार सहित अमृतसर दौरे पर थे, उस दौरान भी पन्नू ने फोन करके कैप्टन को धमकी दी थी, जिसके जवाब में कैप्टन ने कहा कि पन्नू एक बार पंजाब आकर तो देखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!