देश-विदेश

अब ‘काल’ से होगा हमास का सामना, इजरायल ने गाजा में उतारे खतरनाक हथियार, कांप उठेंगे दुश्मन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

यरूशलम, एजेंसी। हमास के हमले के बाद इजरायली सेना पूरी तरह से एक्शन के मूड में है। इजरायली सैनिक अपने खतरनाक बख्तरबंद हथियारों के साथ गाजा की सीमा पर तैनात खड़ी बस आदेश का इंतजार कर रही है। इनमें जीबीयू-72 अमेरिका की खतरनाक बम इजरायल के पास काफी समय से मौजूद है। इसे आईडीएफ गाजा में जमीन के अंदर मौजूद लक्ष्यों को नष्ट करने के लिए इस्तेमाल कर सकती ह। ये जमीन के अंदर मौजूद किसी भी तहखाने या बंकर को नष्ट करने में सक्षम रहता है। इजरायल गाजा सीमा पर रैकी करने और दुश्मनों का थाह लेने के लिए हेरॉन टीपी ड्रोन का भी इस्तेमाल कर सकता है।
इसका निर्माण गाजा सीमा की रक्षा के लिए ही किया गया है। यह चलते हुए अपने लक्ष्य पर हमला कर सकता है। यह 8 पैदल सैनिकों को युद्ध के मैदान में ले जा सकता है। इसको ऑपरेट करने के लिए एक कमांडर, एक लोडर, एक गनर और एक ड्राइवर की जरूरत होती है।
युद्ध क्षेत्र में दुश्मन के हमलों से बचते हुए अपने सैनिकों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाना है। इजरायल ने इसे गाजा की सीमा पर तैनात किया है. यह एक मल्टीपर्पज 8&8 पहियों वाला लड़ाकू वाहन है।
गाजा की सीमा पर इजरायल ने खतरनाक डी9आर बुलडोजर उतारा है। इसका इस्तेमाल हमास के बैरिकेड्स को खत्म करने में किया जा सकता है। इस पर 15 टन का कवच लगा हुआ है, जो रॉकेट और आरपीजी को रोकने में भी सक्षम है।
एफ-35 काफी खतरनाक फाइटर जेट है। अमरीका द्वारा निर्मित यह जेट मीन से लॉन्च की गई हीट सीकिंग मिसाइलों से बचने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। यह अपने पंखों पर चार 500 पाउंड के जीबीयू-12 लेजर-गाइडेड बम के अलावा, अपने आंतरिक वेपन बे में दो जीबीयू-12 और एक एआईएम-9 हवा में मार करने वाली हीट सीकिंग मिसाइल ले जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!