कोटद्वार-पौड़ी

राइंका पुरियाडांग और राप्रावि घंडियाल में मनाया प्रवेश उत्सव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : विकासखण्ड कल्जीखाल के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज पुरियाडांग में प्रवेश उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर नवीन प्रवेश लेने वाले छात्रों एवं अभिभावकों को माला पहनाकर एवं बुके भेंटकर सम्मानित किया गया। साथ ही बोर्ड परीक्षा में विद्यालय में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेन्द्र सिंह नेगी, समाजिक कार्यकतां जगमोहन डांगी, अशोक रावत, विद्यालय प्रधाचार्य मनोज कुमार घुनियाल ने संयुक्त रूप में द्वीप प्रज्वलित कर किया। विद्यालय के नवीन प्रवेश सत्र में दाखिला लेने वाले कक्षा छ: से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी छात्र-छात्राओं का निवर्तमान छात्र-छात्राओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस दौरान प्रधानाचार्य मनोज कुमार घुनियाल ने बोर्ड परीक्षाओं में छात्र-छात्राओं का परीक्षा प्रतिशत परिणाम की प्रगति रिपोर्ट भी उपस्थित अभिभावकों के सामने प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि विद्यालय अभिभावकों के विश्वास पर शत प्रतिशत खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगा, ताकि सरकारी विद्यालयों में अभिभावकों का विश्वास कायम रहे और विद्यालय की छात्र संख्या बढ़ती रहे। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में सरकार की छात्रों के लिए अनेकों योजनाएं संचालित हो रही है। इस अवसर पर एसएमसी अध्यक्ष जसवीर रावत, राकेश रावत, आशुतोष रावत, मनोज नैथानी, सहित भारी संख्या में अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन राकेश भारती ने किया। वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय घण्डियाल में भी प्रवेश उत्सव मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में समाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी की मौजूदगी रही। उन्होंने विद्यालय की छात्र संख्या पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जहां ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर पलायन के कारण अधिकतर सरकारी विद्यालय बंद हो गए वहीं प्राथमिक विद्यालय घण्डियाल में आज भी छात्र संख्या 23 है। जो कि पलायन के बाद भी बहुत है।

जिले की सरकारी स्कूलों में 8 हजार से अधिक प्रदेश
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : शिक्षा विभाग के तत्वावधान में बुधवार को जिले की स्कूलों में प्रवेशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नवप्रवेशित विद्यार्थियों का माला पहनाकर एवं तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इस दौरान शिक्षा विभाग के अफसरों ने स्कूलों में नए प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं का स्वागत कर उन्हें पठन-पाठन सामग्री दी। पौड़ी जिले में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक कुल 8 हजार 308 नए प्रवेश हुए है। पौड़ी के विधायक राजकुमार पोरी ने कल्जीखाल ब्लाक के उप्रावि. में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर प्रधानाचार्य अजय पंवार, शिक्षक जयदीप रावत सहित पीटीए अध्यक्ष भरत सिंह रावत आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!