कोटद्वार-पौड़ी

पटेल मार्ग पर मैक्स वाहनों का कब्जा, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सड़क पर पसरी अव्यवस्थाओं के कारण बिगड़ रही यातायात व्यवस्था
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : भले ही सरकारी सिस्टम शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने के दावे कर रहा हो। लेकिन, हकीकत यह है कि सड़कों पर फैली अव्यवस्था के कारण आमजन का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सबसे बुरी स्थिति पटेल मार्ग पर बनी हुई है। मार्ग को मैक्स वाहनों ने पार्किंग में तब्दील कर दिया है। सड़क पर खड़े वाहनों के कारण दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।
नियमानुसार, शहर के व्यस्त इलाकों में मैक्स, बस या अन्य भारी वाहन पार्क करना गैरकानूनी है। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ यातायात पुलिस कार्रवाई के भी दावें करती है। लेकिन, धरातल की स्थिति कुछ और ही बयां कर रही है। कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर पटेल मार्ग को मैक्स वाहनों ने अवैध पार्किंग बना दिया है। सड़क के दोनों ओर खड़े वाहनों के कारण आमजन का मार्ग पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। पहाड़ी क्षेत्रों से आने व जाने वाले मैक्स चालक बीच सड़क पर ही वाहन खड़ा कर सवारी बैठाते व उतारते हैं। अव्यवस्थाओं के कारण मार्ग पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। शिकायत के बाद भी सरकारी सिस्टम समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा।
सड़क पर वाहनों की मरम्मत
पटेल मार्ग पर जगह-जगह वाहन मिस्त्री सड़क पर ही वाहनों की मरम्मत का कार्य करते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं। सड़क किनारे पैदल चलने वाले स्थान को पूरी तरह चौपहिया वाहनों ने घेरा हुआ है। नतीजा पैदल चलने वालों को बीच सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। जबकि, पूर्व में मार्ग पर दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!