उत्तराखंड

मानसून सीजन में अफसर ठीक तरह से समन्वय बनाएं: धामी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि मानसून सीजन में सभी विभागीय अफसर ठीक तरह से समन्वय बना कर रखें। आपदा से जहां भी समस्या खड़ी हो रही है उसका तत्काल समाधान निकालें।
मंगलवार को मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य में जगह-जगह भारी बारिश हो रही है, जिससे जानमाल को भी नुकसान पहुंचा है। मानसून सीजन के मद्देनजर अफसर पहले से अलर्ट मोड पर हैं। उन्होंने कहा कि कहीं भी यदि आपदा से समस्या पैदा होती है तो उसका जल्द हल निकाले।
उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ भी सतर्क है। वे लगातार जिलाधिकारियों से बात कर मानिटरिंग कर रहे हैं, भूस्खलन से बंद सड़कों को जल्द से जल्द खोलकर लोगों को राहत दिलाई जा सके।
मुख्यमंत्री धामी ने चारधाम यात्रियों से अपील की है कि वे मौसम की ठीक तरह से जानकारी लेने के बाद ही अपनी यात्रा करें। यदि मौसम खराब है तो सुरक्षित स्थानों पर रुक जाएं। उन्होंने जिलाधिकारियों को नदियों और गदेरों के किनारे रहने वाले लोगों को विशेष सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए।
हिमाचल प्रदेश में आपदा से हुई तबाही के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मंगलवार सुबह वहां के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से टेलीफोन पर बात कर जानकारी ली। धामी ने उन्हें उत्तराखंड सरकार की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। आपदा से हिमाचल के कुल्लू-मनाली और मंडी में काफी नुकसान बताया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!