बिग ब्रेकिंग

शीतकालीन विस सत्र का पहला दिनरू विपक्षी कांग्रेस का सदन में हंगामा ,प्रदेश सरकार पर किए जमकर प्रहार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जसपुर विधायक आदेश चौहान ने दी विधानसभा के समक्ष आत्मदाह की चेतावनी
देहरादून। विधानसभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन विपक्षी कांग्रेस ने सदन में जमकर हंगामा किया। कानून व्यवस्था पर धामी सरकार पर जमकर प्रहार किया। कांग्रेस के जसपुर विधायक आदेश चौहान ने विशेषाधिकार हनन का मामला उठाते ऊधमसिंहनगर के पुलिस कप्तान पर कारवाई न होने पर विधानसभा के समक्ष आत्मदाह की चेतावनी दी। उन्होंने पुलिस कप्तान पर आधे रास्ते से गनर वापस बुलाने का भी गंभीर आरोप लगाया। स्पीकरातु खंडूड़ी ने सरकार को इस मामले की जांच के निर्देश दिए। शून्यकाल के दौरान विशेषाधिकार हनन पर बोलते हुए विधायक चौहान ने कहा कि 28 अगस्त को कुछ किसान उनके पास सूतखोरों की शिकायत को लेकर पहुंचे थे। उन्होंने एसडीएम से मिलकर ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कारवाई के लिए पत्र दिया था। अगले दिन तीन व्यक्ति उनके घर पहुंचे और उनके साथ अभद्रता की। उन्होंने थाने में तहरीर दी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं गई। उन्होंने थाने में पूछा तो बताया गया कि ऊपर से यह आदेश हैं। चौहान ने कहा कि इसके कुछ दिन बाद वे गनर के साथ रुद्रपुर से जा रहे थे तो अचानक बीच रास्ते से उनका गनर भी वापस बुला लिया गया।
विधायक चौहान ने जसपुर पुलिस पर सट्टेबाजों, खनन में लगे डंपरों के मालिकों और कच्ची शराब व नशे के धंधे में लिप्त लोगों से चार-चार लाख रुपये की वसूली का भी आरोप लगाया है। उन्होंने सदन में बताया कि पुलिस खुलेआम रिश्वत ले रही है। वहीं, जिले में लगातार कानून व्यवस्था चौपट हो रही है। उन्होंने स्पीकर से पुलिस के भ्रष्टाचार की जांच की मांग भी उठाई।
हृदयेश ने उठाया प्रोटोकाल का मुद्दा
हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदयेश ने भी प्रोटोकाल का मुद्दा उठाते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया। कहा कि हल्द्वानी में सीवरेज व पेयजल की करोड़ों की योजनाओं का पिछले दिनों मुख्यमंत्री धामी ने शिलान्यास किया। जो एजेंसी यह काम करा रही है, वह इससे नौ-दस बैठकें कर चुकी है, लेकिन किसी भी बैठक की उन्हें सूचना नहीं दी गई।
उन्होंने सरकार पर भी विपक्ष के जनप्रतिनिधियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। हृदयेश ने कहा कि चुनाव आचार संहिता से ऐन पहले सरकार ने कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया, लेकिन अभी तक किसी भी योजना के लिए बजट स्वीत नहीं किया।
शिलापट्ट पर लिखा जा रहा पूर्व मंत्री का नाम
नेता विपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि विपक्ष के विधायकों से सरकारी कार्यक्रमों की अध्यक्षता तक नहीं कराई जा रही है। हरिद्वार में स्थानीय विधायक की जगह शिलापट्ट पर पूर्व विधायक और मंत्री का नाम लिखा जा रहा है। तिलकराज बेहड़ ने कहा कि पंतनगर विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता बाहर के विधायक से कराई जा रही है।
प्रीतम सिंह ने कहा कि पीठ के निर्देशों के बावजूद इस दिशा में काई सुधार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछली बार तो खुद विधानसभा उपाध्यक्ष ने यह बात स्वीकार की थी। इस पर संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि सरकार पीठ के निर्देशों का पूरा पालन करती है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने शिकायतों पर गंभीरता से ध्यान देने पर जोर देते हुए, ऐसे मामलों की गई कार्यवाई की जानकारी भी सदन के सामने रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!