देश-विदेश

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत पर केजरीवाल बोले- हम लोग ये जीत छीनकर लाए हैं…

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी ने इसे लोकतंत्र की बड़ी जीत बताया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पार्टी के संयोजक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि यह इंडिया गठबंधन के नेतृत्व में पहला चुनाव था और अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह बड़ी जीत है.
उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट ने पहले बैलट पेपर मंगवाया, उसे देखा और आज रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया, मुझे नहीं लगता भारतीय इतिहास के अंदर ऐसा कभी हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करते हैं. इतनी कठिन समय में देश के अंदर जो हालात है, जहां जनतंत्र को कुचला जा रहा है, सारे संवैधानिक संस्था कुचले जा रहे हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला बहुत मायने रखता है. जनतंत्र को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला बहुत अहम है. इंडिया गठबंधन सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करता है.
इंडिया गठबंधन की पहली जीत: इंडिया गठबंधन की यह पहली जीत है और बहुत बड़ी जीत है. एक तरह से यह जीत छीन के लाए हैं. उन लोगों ने तो वोट चोरी कर ली थी. लेकिन हमने हार नहीं मानी. हम आखिरी समय तक लड़ते रहे. संघर्ष करते रहे और अंत में हमारी जीत हुई. यह पूरे देश के लिए इंडिया गठबंधन की बड़ी जीत है और बहुत बड़ा संकेत देता है. देश में तानाशाही चल रही है. लेकिन बीजेपी को हराया जा सकता है. बीजेपी को एकता से हराया जा सकता है, प्लानिंग और स्ट्रेटजी से हराया जा सकता है. यह आज के नतीजे ने साबित कर दिया है.
कुछ तो है गड़बड़: उन्होंने कहा, “इस चुनाव में कुल 36 वोट थे. उन 36 मतों की गिनती में भाजपा ने 8 मत चोरी कर लिए. 25 प्रतिशत मत चोरी कर लिए. कुछ दिनों बाद लोकसभा चुनाव होने वाला है, उसमें 90 करोड़ मत हैं. 90 करोड़ मतों में से ये (भाजपा) लोग कितने मतों की चोरी करेंगे, ये सोचकर भी रुह कांप उठती है. अगर उन्हें (भाजपा) 370 सीटों का इतना विश्वास है तो कहां से आ रहा है ये विश्वास? कुछ तो गड़बड़ है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!