खेल

पाकिस्तान सुपर लीग का पीसीबी ने किया शेड्यूल जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। जिस तरह भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेला जाता है. ठीक उसी तरह पाकिस्तान में भी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) केला जाता है. इन दोनों ही लीगों को क्रिकेट प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिलता है.
नवंबर में पीएसएल 2020 के खेले जाएंगे प्लेऑफ़ के मैच
इसी साल फरवरी-मार्च के महीने में पाकिस्तान की धरती में उनकी टी-20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग खेली जा रही थी, जिसे दुनिया भर के दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा था. आधे से ज्यादा यह टूर्नामेंट खेला जा चूका था. सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल ही इस लीग के बचे हुए थे, लेकिन उस समय पीसीबी ने फाइनल और सेमीफाइनल मैचों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. हालांकि अब इसी बीच पीसीबी ने घोषणा की है कि पाकिस्तान सुपर लीग 2020 के प्लेऑफ़ के मैच खेले जाएंगे.
खुद पीसीबी ने की पुष्टि
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अपना एक बयान जारी करते हुए कहा, पीएसएल के बचे हुए 4 मैचों को लाहौर में 14, 15 और 17 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. जिसमें 14 नवंबर को डबल हेडर गेम होंगे, जिसमे एक क्वालिफायर और एक एलिमिनेटर मैच शामिल है. अगले दिन क्वालीफायर-2 खेला जाएगा, जबकि टूर्नामेंट के फाइनल का आयोजन मंगलवार 17 नवंबर को होगा.’
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगे अपने बयान में कहा कि सभी मैच कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत खेले जाएंगे, जिसमें खिलाडियों, मैच अधिकारी और इवेंट से जुड़े कर्मचारी के लिए बायो-सिक्योर बबल रहेगा. वर्तमान में मैचों को बंद दरवाजों के पीछे आयोजित करने की योजना है, हालांकि स्थिति की बारीकी से निगरानी की जाएगी और अक्टूबर में समीक्षा की जाएगी, कि मैचों में दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति मिलेगी या नहीं.’
यहाँ देखें पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ़ का शेड्यूल
14 नवंबर : मुल्तान सुल्तान्स बनाम कराची किंग्स, क्वालीफायर 1
14 नवंबर : लाहौर कलंदर बनाम पेशावर ज़ालमी, एलिमिनेटर
15 नवंबर : टीबीसी बनाम टीबीसी, क्वालीफायर 2
17 नवंबर, टीबीसी बनाम टीबीसी, फाइनल
सभी चारों मैच लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. वहीं पहला क्वालीफायर भारतीय समय के अनुसार दिन में 2 बजे से होगा. वहीं एलिमिनेटर, दूसरा क्वालीफायर और फाइनल मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!