कोटद्वार-पौड़ी

गिरासू भवन का हिस्सा हुआ धराशायी, बाल-बाल बची जानें

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बाजार चौकी के समीप धराशायी हुआ गिरासू भवन का हिस्सा
मलबे की चपेट में आने से दो दोपहिया व एक कार हुई क्षतिग्रस्त
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : बाजार चौकी के समीप स्टेशन रोड में एक गिरासू भवन का दो मंजिला हिस्सा धराशायी हो गया। गनीमत यह रही मलबा राह चलते लोगों के ऊपर नहीं गिरा जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। गिरासू भवन के नीचे वाले हिस्से में एक होटल भी संचालित हो रहा है। घटना के समय होटल में बैठकर कई लोग खाना खा रहे थे। मलबे की चपेट में आने से दो दोपहिया व एक कार क्षतिग्रस्त हो गई।
स्टेशन रोड में गोविंद नगर को जाने वाली गली के प्रवेश द्वार पर स्थित एक गिरासू भवन का हिस्सा अचानक धराशायी हो गया। मलबा गिरते ही स्टेशन रोड से आवाजाही कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गिरासू भवन के निचले हिस्से में संचालित होटल में बैठकर खाना खा रहे लोग भी दहशत में आ गए। बाजार चौकी पुलिस ने लोगों को होटल से बाहर निकाला। बाजार चौकी प्रभारी प्रद्युमन नेगी ने बताया कि मलबे की चपेट में आने से होटल के बाहर खड़ी दो बाइक व एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। सड़क किनारे खड़ी उक्त कार के भीतर एक महिला व उसका छोटा बच्चा बैठा हुआ था। मलबे का बड़ा हिस्सा कार के अगले हिस्से में जाकर गिरा था। गिरासू भवन के प्रथम तल पर सात दुकानें किराए पर चल रही है। यह गिरासू भवन लैंसडौन निवासी देवेंद्र शाह व योगेश शाह के नाम पर हैं। भवन के मालिकों व किराएदारों का हाईकोर्ट में केस चल रहा है।

नगर निगम नहीं दे रहा ध्यान
कोटद्वार शहर में आधे दर्जन से अधिक गिरासू भवन हैं। लेकिन, नगर निगम इनको ध्वस्त करने को लेकर लापरवाह बना हुआ है। नगर निगम भवन स्वामियों को नोटिस थमाकर अपने कार्यों की इतिश्री कर देता है। जबकि, इसके आगे की कार्रवाई नहीं की जाती। नतीजा यह गिरासू भवन शहर वासियों के लिए खतरा बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!