उत्तराखंड

हिमालय बचाओ प्रतियोगिता के प्रतिभागी हुए सम्मानित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। हिमालय बचाओ अभियान को लेकर बीते 5 सितम्बर को जिला मुख्यालय में आयोजित प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को एसडीएम जखोली परमानंद राम द्वारा प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने इस पहल की सराहना की।
शुक्रवार को जखोली तहसील सभागार में आयोजित पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम ने जखोली क्षेत्र की तीनों सफल छात्राओं को पुरस्कार के रूप में हाथ की घड़ी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 5 सितम्बर को मुख्यालय में हिमालय को आपदा से कैसे बचाएं, विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें नागेंद्र इंटर कलेज बजीरा रुद्रप्रयाग की कक्षा 9 की सलोनी ने प्रथम स्थान पाया। जबकि ओंकारानंद इंटर कलेज जखोली रुद्रप्रयाग की कक्षा 10वीं की छात्रा स्नेहा पुंडीर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। तीसरे स्थान पर जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रणधार जखवाड़ी रुद्रप्रयाग की 10वीं की छात्रा अदिति रही।
एसडीएम ने पुरस्कार देते हुए विजेता छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। एसडीएम ने कहा कि हमे हिमालय को बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आना होगा, तभी हम अपने आस पास के वातावरण को शुद्घ रख सकते हैं। उन्होंने इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि बीते कई वर्षों से हिमालय प्रतिज्ञा और हिमालय बचाओ अभियान में जन-जागरूकता रैली चला कर आमजन को इस मुहिम से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि इससे समाज में जन चेतना आई है।
इस मौके पर एसडीएम परमानंद राम, जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रणधार के प्रधानाचार्य सतीश सेमवाल, ओंकारानंद इंटर कलेज की प्रधानाचार्य अमिता नेगी, सामाजिक कार्यकर्ता धूम सिंह रावत, पूर्व क्षेपंस युद्घवीर राणा, द्वारिका प्रसाद सेमवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!