बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, 66 मिले कोरोना संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी कमी है। बीतें 24 घंटे में पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमण के मात्र 66 नये केस आये है। गत सोमवार को जिले में 207, रविवार को 218, शनिवार को 250 नये केस आये थे। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जिले में 66 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। दुगड्डा ब्लॉक के 20, द्वारीखाल, जयहरीखाल, कोट के एक-एक, नैनीडांडा के 3, पौड़ी के 12, यमकेश्वर के 25, अन्य जिलों व राज्यों के तीन लोग शामिल है। बीतें 24 घंटे में 408 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य हुए है। सीएमओ ने बताया कि विगत 22 मई को सिम्मलचौड़ कोटद्वार निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति बेस अस्पताल में भर्ती हुआ था। जहां उसकी कोरोना जांच के लिए रैपिड एंटीजन और आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया। रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 23 मई की रात को उपचार के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई थी। मंगलवार को आई आरटीपीसीआर रिपोर्ट में मृतक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में कोरोना वायरस की वजह से 189 लोगों की मौत हुई है। सीएमओ ने बताया कि अभी तक पौड़ी गढ़वाल में 16099 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जिसमें से 12438 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके है। जिले में 3472 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वाल में 2842, अन्य जिलों व राज्यों के 428 शामिल है। जबकि 102 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। पौड़ी गढ़वाल में 2672 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकले, सामाजिक दूरी का पालन करें। समय-समय पर अपने हाथों को धोते रहे एवं सैनिटाइज करते रहें। मास्क अवश्य पहने, किसी भी प्रकार से घबराएं नहीं।

कोविड अस्पताल में चार लोगों की मौत
श्रीनगर।
कोविड अस्पताल श्रीनगर में पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें 3 संक्रमित और 1 संक्रमण संभावित मरीज था। कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि उफल्डा (पौड़ी) की 42 वर्षीय महिला, चोपता ऊखीमठ (रुद्रप्रयाग) के 60 वर्षीय पुरुष और एजेंसी मार्ग (पौड़ी) के 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत 24 मई को कोविड आईसीयू में हुई। जबकि सीएचसी देवप्रयाग से रेफर होकर आए दशानपुर (टिहरी) के 70 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार तड़के सस्पेक्टेड आईसीयू में मृत्यु हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!