पौड़ी जनपद में 10 नये मामले आये, संख्या हुई 109, कोटद्वार में संख्या बढ़कर हुई 20

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पौड़ी जनपद में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में आए दिन कोरोना से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी पौड़ी जनपद में 5 महिला, दो बच्चो समेत 10 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पौड़ी जनपद में अब संक्रमितों की संख्या 99 से 109 हो गई है। जनपद में वर्तमान समय में 51 एक्टिव केस है, जबकि 55 लोग स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घर चले गये है। पौड़ी जिले में अब तक कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार गुड़गांव हरियाणा से 14 जून को द्वारीखाल ब्लॉक निवासी 30 वर्षीय युवक निजी वाहन से कोटद्वार पहुंचा। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक की जांच कर उसके हाथ पर होम क्वारंटान की मोहर लगाकर गांव भेज दिया। गांव में युवक को स्कूल में क्वारंटाइन किया गया। 19 जून को युवक की तबीयत खराब होने पर सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। वहीं दिल्ली से 18 जून को दुगड्डा ब्लॉक निवाव्सी 45 वर्षीय व्यक्ति निजी वाहन से कोटद्वार पहुंचा। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा व्यक्ति की जांच की गई। व्यक्ति में कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण नजर आने पर स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति को राजकीय बेस अस्पताल में भर्ती करा दिया। स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति का सैंपल लेकर जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया। सोमवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया है। इनके सम्पर्क में आये लोगा गत रविवार को भी तीन प्रवासियों की कोेरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लगातार कोरोना संक्रमित प्रवासियों की संख्या बढ़ रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. मनोज बहुखण्डी ने बताया कि सोमवार को द्वारीखाल और दुगड्डा ब्लॉक निवासी दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को बेस अस्पताल कोटद्वार के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। दोनों का उपचार चल रहा है। सीएमओ ने बताया कि पांच महिला, दो बच्चो व एक पुरूष वनप्रस्थ आश्रम ट्रस्ट में फैसलिटी क्वारंटाइन में थे। 19 जून को यह लोग दिल्ली से आये थे। इन सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परमाथ निकेतन में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।
ज्ञात हो कि गत रविवार को कोटद्वार में भाबर के झण्डीचौड़ निवासी दो और दुगड्डा ब्लॉक के घाड़ क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  झण्ड़ीचौड़ क्षेत्र का व्यक्ति 18 जून को निजी वाहन से दिल्ली से कोटद्वार आया था। इसी क्षेत्र का दूसरा व्यक्ति इसी दिन फरीदाबाद हरियाणा से कोटद्वार पहुंचा था। घाड़ क्षेत्र निवासी तीसरा व्यक्ति 16 जून को नोएडा उत्तर प्रदेश से कोटद्वार पहुंचा था और होम क्वारंटाइन पर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!