कोटद्वार-पौड़ी

बरसात में भी पेयजल किल्लत से परेशान लोग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम के दुर्गापुरी में पिछले कई दिनों से पेयजल किल्लत चल रही है। लोग पेयजल के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है। लोगों का कहना है कि कई बार विभागीय अधिकारियों को समस्या के बारे में अवगत कराया गया है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।
दुर्गापुरी क्षेत्र में सिंचाई विभाग के टयूबवेल से पानी की आपूर्ति की जाती है। लेकिन पिछले कई दिनों से टयूबवेल खराब होने से क्षेत्र के लोगों को पेयजल नहीं मिल रहा है। ऐसे में पानी के लिए लोग परेशान है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बरसात में जहां नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है, वहीं क्षेत्र में पेयजल की किल्लत हो रही है। कई बार विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करा चुके है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकला। उनका कहना है कि इन दिनों में लोग कोरोना से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा हाथ धोने व एक-दूसरे से दूरी बनाने के लिए कह रहे हैं। मगर, उन्हें तो पीने के लिए ही पानी नहीं मिल रहा है, ऐसे में वे हाथ कहां से धोएंगे। इसके अलावा जहां पानी लेने जा रहे हैं, वहां पर लोगों की लाइनें लग रही हैं। जिससे बीमारी फैलने का खतरा भी है।
जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता एलसी रमोला ने बताया कि दुर्गापुरी क्षेत्र में सिंचाई विभाग के टयूबवेल से पेयजल की आपूर्ति की जाती है। पिछले तीन दिन से टयूबवेल खराब होने से पानी की आपूर्ति करने में दिक्कतें हो रही है। उन्होंने बताया कि दूसरे टयूबवेल से वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। टैंकरों से भी पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। मंगलवार तक टयूबवेल ठीक हो जाएगा और पेयजल की आपूर्ति सुचारू कर दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!