पेस्टिसाइड कंपनी में हुए धमाके में पांच की मौत, 57 घायल

Spread the love

भरूच, एजेन्सी। गुजरात के भरूच जिले के दहेज स्पेशल इकनॉमिक जोन (रऐ) में मौजूद एक पेस्टिसाइड कंपनी में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है। घटना में 57 लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल धमाके की असली वजह नहीं पता चल पाई है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड के स्टोरेज एरिया में दोपहर 12 बजे के आसपास आग लगी थी।
हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए भरूच के कई अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें राख में लिपटा हुआ और आग से जला एक शख्स लोगों से मदद की अपील कर रहा है। वीडियो में कोई कह रहा है कि जल्दी से इसे अस्पताल पहुंचाओ वरना उसकी मौत हो जाएगी।
भरूच जिले के डीएम डॉक्टर एमडी मोडिया ने कहा, ‘दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड के टैंक में ब्लास्ट के बाद लगी आग के चलते पांच लोगों की मौत हुई है और 57 लोग झुलस गए हैं। यह हादसा दोपहर 12 बजे हुआ है।’
धमाके के बाद लगी आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर दमकल की कम से कम 15 गाड़ियां मौजूद हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाका इतना जोरदार था कि लगभग 20 किलोमीटर दूर के गांवों और भावनगर जिले में भी आवाज सुनाई दी। घटना के बाद धुएं का गुबार भावनगर में भी दिखाई दे रहा था। सूत्रों के मुताबिक, धमाके के कारण आसपास के कुछ एलएनजी पेट्रोनेट के ऑफिसों की खिड़कियों के शीशे भी चकनाचूर हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!