कोटद्वार-पौड़ी

छात्र-छात्राओं को दिलाई लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाने की शपथ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय पौड़ी की ओर से स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाते हुए आमजन को मतदान के महत्व व शत फीसद मतदान को लेकर जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत यमकेश्वर के इंटर कॉलेज पोखरी अजमीर व गुरु राम राय इंटर कॉलेज दिउली पौखाल में छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई।
एनएसएस के गढ़वाल मंडल समन्वयक व स्वीप टीम के सदस्य पुष्कर सिंह नेगी ने छात्र-छात्राओं को स्वीप कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी और मतदान के महत्व को समझाया। इस मौके पर इंटर कॉलेज पोखरी अजमीर के प्रधानाचार्य मनवर लाल भारती ने सभी छात्र-छात्राओं से अपने-अपने गांव के प्रत्येक व्यक्ति को मतदान के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। कार्यक्रम अधिकारी दिनेश राणा ने कहा कि हम सभी को अपने कर्तव्यों और अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। तभी एक सुव्यवस्थित समाज का निर्माण हो सकता है। कार्यक्रम में शिक्षक पंकज कुमार, प्रभाकर रावत, दीपक गुसाईं, अशोक जोशी, उदय सिंह भंडारी, विक्रम लाल शाह, हिमानी जुयाल, राजकुमारी आर्य आदि मौजूद रहे।
उधर, गुरु राम राय इंटर कॉलेज दिउली पौखाल में प्रधानाचार्य धर्मपाल सिंह बिष्ट ने मतदाता को भाग्यविधाता बताते हुए विद्यालय परिवार को मतदान की शपथ दिलाई। गणित प्रवक्ता प्रदीप बिष्ट ने एनएसएस स्वयंसेवियों को प्रत्येक गांव में घर-घर जाकर मतदान को संकल्प पत्र भरवाने का आह्वान किया। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी यतींद्र कोहली, दिनेश राणा, रमा तोमर, मीनाक्षी चमोली, लखन लाल, संतोष कुमार, शीशपाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!