कोटद्वार-पौड़ी

डीएम ने किया तीसरी लहर से सुरक्षा के मद्देनजर शिशु वार्ड का उद्घाटन, जनपद में बच्चों के लिए तैयार हो रहे 235 बैड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने गुरूवार को जिला अस्पताल पौड़ी में कोविड-19 संक्रमण की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत बनाये गये शिशु वार्ड का उद्घाटन किया।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने जिला अस्पताल में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों हेतु पीडियाट्रिक वार्ड का शुभारंभ कर वार्ड का जायजा लिया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि वार्ड में साफ-सफाई तथा पर्याप्त आवश्यक सामाग्री उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। ताकि बच्चों को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना न करना पड़े। जनपद में 235 बैड बच्चों के लिए तैयार किये जा रहे है। पीआईसीयू (पिक्कू वार्ड) में 33 बैड, तथा एनआईसीयू (निक्कू वार्ड) में 15 बैड की व्यवस्था की गई है। जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक में 6 बैड तथा पीडियाट्रिक आईसीयू में 6 बैड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 9 वेंटिलेटर पीडियाट्रिक वार्ड में शामिल हैं।
डीएम ने निर्देशित किया कि जनपद के प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी बच्चों हेतु वार्ड बनाकर बेड की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। जिससे बच्चों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में ही स्वास्थ्य सुविधा मुहैया हो सके और बच्चों के परिजनों को इलाज हेतु इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि जनपद के बड़े अस्पतालों व कुछ विकासखण्डों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये गए हैं। ताकि आमजन को सभी स्वास्थ्य सुविधाएं नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में ही मिल सके। कहा कि जिला अस्पताल पौड़ी में भी 1 हजार एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। जिसको जल्द शुरू किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज शर्मा, सीएमएस डॉ. आरएस राणा, एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर, डॉ. आशीष गुसाईं, मिमी कुकरेती, टीएस नेगी, मनमोहन पटवाल सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!