बिग ब्रेकिंग

7200 करोड़ की परियोजाओं का शिलान्यास, पीएम मोदी ने अंबाजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अहमदाबाद, एजेंसी। गुजरात के बनासकांठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया। प्रधानमंत्री ने अंबाजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद प्रधानमंत्री गब्बर तीर्थ में श्महाआरतीश् में भी शामिल हुए। पीएम मोदी ने अंबाजी में 7200 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी।
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य है। यहां शुरू की जा रही परियोजनाओं का यहां के क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा। आज इन 45,000 घरों का लोकार्पण हुआ, इसके सभी लाभार्थियों को मेरी शुभकामनाएं। इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है। पिछले वर्ष ही डेढ़ लाख घर गुजरात में तैयार हो चुके हैं। बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या ना हो, इसलिए सरकार ने मुफ्त राशन की योजना को आगे बढ़ा दिया है। देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है।
प्रधानमंत्री मोदी ने अंबाजी में जनसभा में कहा कि तरंगा-अंबाजी-आबू रोड रेल लाइन की कल्पना ब्रिटिश शासन के दौरान की गई थी, लेकिन आजादी के बाद दशकों तक परियोजना को लागू नहीं किया गया था। मैं ‘स्टैच्यू अफ यूनिटी’ की तर्ज पर मेहसाणा के धरोई बांध से गुजरात के बनासकांठा जिले के अंबाजी तक पूरे क्षेत्र का विकास करना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!