बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने बताया- कौन हैं बीजेपी के साइलेंट वोटर्स, क्यों मिल रहा पार्टी को समर्थन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पीएम नरेंद्र मोदी मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के साथ 11 राज्यों में हुए उपचुनावों में भारी सफलता के लिए बुधवार को वोटर्स को धन्यवाद दिया। बीजेपी मुख्यालय में एकत्रित हुए हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है। पीएम ने कहा कि आज देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वो भाजपा है। दलितों-पीड़ितों-शोषितों की अगर कोई आवाज है, तो वो भाजपा है। देश के मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करने के लिए कोई दिन-रात प्रयास कर रहा है, तो वो भाजपा है। पीएम ने इस दौरान यह भी बताया कि बीजेपी के साइलेंट वोटर्स कौन हैं।
पीएम मोदी ने कहा, मैं कल से टीवी पर देख रहा हूं, अखबारों में चर्चा है साइलेंट वोटर्स को लेकर। अब उनकी गूंज सुनाने लगी है। बीजेपी के पास साइलेंट वोटर्स का एक ऐसा वर्ग है जो उसे बार-बार वोट दे रहा है, निरंतर वोट दे रहा है। ये साइलेंट वोटर्स हैं, दे की माताएं, बहने, महिलाएं, देश की नारीशक्ति।ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी इलाकों तक महिला वोटर ही बीजेपी की सबसे बड़ी साइलेंट वोटर्स का समूह बन गया है।
महिलाओं के वोट बीजेपी को मिलने की वजह का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आखिर ऐसा क्यों है? क्योंकि यह भाजपा ही है जिसके शासन में महिलाओं को सम्मान भी मिलता है और सुरक्षा भी मिलती है। बैंक अकाउंट से बैंक लोन तक, गर्भावस्था के दौरान मुफ्त जांच से छह महीने के अवकाश तक, रसोई को धुएं से मुक्त करने से लेकर शौचालय के निर्माण तक, 1 रुपए सेनेटरी पैड्स की सुविधा हो या हर घर बिजली पहुंचाना हो़.़ यह बीजेपी ही है जो भारत की महिलाओं के जीवन स्तर को उठाने का प्रयास कर रही है। इसलिए बीजेपी पर ये साइलेंट वोटर्स अपना भरोसा दिखाती है। आशीर्वाद देती हैं। इसलिए मैं सभी माताओं, बहनों को नमन करता हूं।
पीएम मोदी ने बिहार को सबसे खास बताते हुए कहा, भाजपा की सफलता के पीटे उसका गवर्नेंस मडल है। जब लोग गवर्नेंस के बारे में सोचते हैं, तो भाजपा के बारे में सोचते हैं। भाजपा सरकारों की पहचान ही है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में विकास के कार्यों की जीत हुई है। बिहार में सच जीता है, विश्वास जीता है। बिहार का युवा जीता है। माताएं-बहनें और बेटियां जीती हैं! बिहार का गरीब जीता है, किसान जीता है। ये बिहार की आकांक्षाओं की जीत है, बिहार के गौरव की जीत है।

अब करदाताओं को टैक्स रिफंड के लिए सालों तक इंतजार नहीं करना पड़ता: पीएम मोदी
कटक, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कन्फ्रेंस के माध्यम से रिमोट का बटन दबाकर ओडिशा के कटक में आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण में आईटीएटी के कार्यालय-सह-आवासीय परिसर का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कटक बेंच आज अपने नए और आधुनिक परिसर में स्थानांतरित हो रही है, इतने लंबे समय तक किराए की बिल्डिंग में काम करने के बाद अपने घर में जाने की खुशी कितनी होती है, इसका अनुमान आप सभी के चेहरों को देखकर लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं देता हूं। कटक की ये बेंच अब उड़ीसा ही नहीं बल्कि पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के लाखों करदाताओं को आधुनिक सुविधाएं देगी।
आज का टैक्सपेयर पूरी टैक्स व्यवस्था में बहुत बड़े बदलाव और पारदर्शिता का साक्षी बन रहा है। जब उसे रिफंड के लिए महीनों इंतजार नहीं करना पड़ता, कुछ ही सप्ताह में उसे रिफंड मिल जाता है, तो उसे पारदर्शिता का अनुभव होता है।
उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों के समय में टैक्स टेररिज्म की शिकायतें होती थीं। आज देश उसे पीटे छोड़कर टैक्स ट्रांसपेरेंसी की तरफ बढ़ रहा है। टैक्स टेररिज्म से टैक्स ट्रांसपेरेंसी का ये बदलाव इसलिए आया है, क्योंकि हम रिफर्म ट्रांसफर्म और परफर्म की अप्रोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं।अब सरकार की सोच ये है कि जो इनकम टैक्स रिटर्न फाइल हो रहा है, उस पर पहले पूरी तरह विश्वास करो। इसी का नतीजा है कि आज देश में जो रिटर्न फाइल होते हैं, उनमें से 99़75 फीसदी बिना किसी आपत्ति के स्वीकार कर लिए जाते हैं। ये बहुत बड़ा बदलाव है जो देश के टैक्स सिस्टम में आया है।

कांग्रेस-आरजेडी पर हमला, बताया- लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा
नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इशारों में कांगेस और राजद पर निशाना साधते हुए परिवारवाद पर आधारित पार्टियों लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से कश्मीर से कन्याकुमारी तक परिवारवादी पार्टियों का जाल लोकतंत्र के लिए खतरा बनता जा रहा है। ये देश का युवा भली-भांति जानता है। परिवारों की पार्टियां या परिवारवादी पार्टियां, लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।ष्
मोदी ने इस मौके पर भाजपा के भीतर पार्टी के लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, परिवारवादी पार्टियों के इस दौर में भारतीय जनता पार्टी का दायित्व और बढ़ जाता है। हमें अपनी पार्टी में भीतर के लोकतंत्र को मजबूत बनाएं रखना है। हमें अपनी पार्टी को जीवंत लोकतंत्र का जीता-जागता उदाहरण बनाना है। पार्टी हर कार्यकर्ता और हर नागरिक के लिए अवसरों का एक बेहतरीन मंच बने।ष्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!