बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने छात्रों से की अपील,नए-नए इनोवेशन से देशवासियों की जिंद्गी को बनाए आसान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दिल्ली, एजेंसी। 2020 देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में शुमार आईआईटी दिल्ली आज 51वां दीक्षांत समारोह मना रहा है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत हुए। पीएम मोदी ने वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्टूडेंट्स को संबोधित किया। देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में शुमार आईआईटी दिल्ली आज 51वां दीक्षांत समारोह मना रहा है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत हुए। पीएम मोदी ने वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्टूडेंट्स को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना बहुत बदलाव लेकर आया है। पोस्ट कोविड यानी कि कोरोना काल खत्म होने के बाद जिंद्गी बहुत अलग होने वाली है। इसमें बहुत बड़ी भूमिका सिर्फ और सिर्फ टेक्नोलजी की होगी।
पीएम मोदी ने कहा कि साल भर पहले किसी ने नहीं सोचा था कि परीक्षाएं, दीक्षांत समारोह, मीटिंग सबकुछ वर्चुअल हो जाएगा लेकिन अब ऐसा हो रहा है। इस दौरान उन्होंने युवाओं से अपील की वह नए-नए इनोवेशन करें, जिससे लाखों-करोड़ों देशवासियों की जिंद्गी में बदलाव लाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए देश अपने युवाओं को ईज अफ डूइंग बिजनेस देने के लिए प्रतिबद्घ है। देश आपको कारोबार करने के लिए सुगम माहौल देगा। सरकार आपकी पूरी मदद करेगी, बस आप अपने नए-नए इनोवेशन से देशवासियों के जीवन को आसान बनाने पर काम कीजिए।
पीएम मोदी ने कहा कि वह आईआईटी दिल्ली के पहले आईआईटी मद्रास, आईआईटी बम्बे और गुवाहाटी जैसे संस्थानों में भी दीक्षांत समारोह में शिरकत करने गए थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि सभी जगहों पर कुछ न कुछ इनोवेशन हो रहा है। यह आत्मनिर्भर भारत के लिए बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बाद ग्लोबाइलेजशन के साथ-साथ आत्मनिर्भर होना बेहद जरूरी है। इसके अलावा पीएम मोदी ने बताया कि पहली बार नए स्टार्टअप्स के लिए अपार संभावनाएं बनी हैं। हाल ही में बीपीओ सेक्टर के ईज अफ डूइंग बिजनेस के लिए भी एक बड़ा रिफर्म किया गया है। अब ऐसे में युवाओं से अपील है कि, वे नए-नए इनोवेशन करें और लोगों की जिंद्गी को आसान बनाने में मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!