बिग ब्रेकिंग

बीजेपी मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी: जी20 समिट की सफलता के लिए भव्य स्वागत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत की अध्यक्षता में जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया। भाजपा मुख्यालय में पीएम मोदी के विशेष स्वागत की तैयारी की गई थी। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य शीर्ष नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस बीच भाजपा संसदीय बोर्ड की ओर से एक प्रस्ताव पारित कर भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के समापन पर पीएम मोदी को बधाई दी गई।
भाजपा संसदीय बोर्ड ने जी20 शिखर सम्मेलन की ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फलता के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए प्रस्ताव पारित किया। भाजपा के प्रस्ताव में कहा गया कि जी20 शिखर सम्मेलन भारत की कूटनीति में महत्वपूर्ण अध्याय, वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान को लेकर क्रांतिकारी क्षण था। जी20 सम्मेलन व्यापक मुद्दों चाहे अर्थव्यवस्था हो, भू राजनीति हो, प्रौद्योगिकी हो या अन्य विषय हों, पर दुनिया को साथ लाया।
मुख्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा था। सभी पीएम काफी देर से पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए इंतजार कर रहे थे। इसके बाद जब पीएम आए तो लोगों ने पीएम मोदी के काफिले पर फूल बरसाकर उनका भव्य स्वागत किया। पीएम ने भी लोगों को निराश नहीं किया। पीएम मोदी ने गाड़ी से उतरकर पैदल चलकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया।
इसके अलावा दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पर आज पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक भी चल रही है। बताया गया है कि इस मीटिंग में चुनाव वाले तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान को लेकर भाजपा की रणनीति पर चर्चा हो रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत उएउ सदस्य और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मौजूद हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान अचूक सुरक्षा प्रदान करने में अहम योगदान देने वाले दिल्ली पुलिस के लगभग 450 कर्मियों को शनिवार को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया है। अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल ‘भारत मंडपम’ क्षेत्र सहित सभी क्षेत्रीय प्रभारियों से उनकी टीम में से पांच-छह पुलिसकर्मियों के नाम भेजने का अनुरोध किया गया है।
इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें हाल ही में सम्पन्न हुए जी20 शिखर सम्मेलन की बड़ी सफलता के लिए प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व की सराहना की गई और देशवासियों की ओर से उन्हें बधाई दी गई।
बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह प्रस्ताव पेश किया। इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन और जीवनशैली के लिए पर्यावरण (मिशन लाइफ) के बाद जी20 सम्मेलन में वैश्विक जैव ईंधन गठबंधन की शुरुआत का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ‘वैश्विक गठबंधन पुरुष’ (मैन ऑफ ग्लोबल एलायंस) के रूप में उभरे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!