बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने कहा, किसानों को मिलता रहेगा फसलों का अधिकतम लाभकारी मूल्य

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले करीब 10 महीने से जारी किसानों के आंदोलन के बीच केंद्र सरकार की ओर से अहम फैसला लिया गया। मोदी सरकार ने बुधवार को 2022-23 के लिए रबी की फसल की एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। सरकार रोज नई-नई घोषणाओं से उन्हें यह भरोसा दिला रही है कि किसानों के हितों के साथ समझौता नहीं होगा। एमएसपी बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने जानकारी दी।
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि किसान भाइयों और बहनों के हित में सरकार ने आज एक और बड़ा निर्णय लेते हुए सभी रबी फसलों की एमएसपी में बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। इससे जहां अन्नदाताओं के लिए अधिकतम लाभकारी मूल्य सुनिश्चित होंगे, वहीं कई प्रकार की फसलों की बुआई के लिए भी उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा।
किसान भाइयों और बहनों के हित में सरकार ने आज एक और बड़ा निर्णय लेते हुए सभी रबी फसलों की डैच् में बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। इससे जहां अन्नदाताओं के लिए अधिकतम लाभकारी मूल्य सुनिश्चित होंगे, वहीं कई प्रकार की फसलों की बुआई के लिए भी उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में आज गेहूं समेत रबी की कई फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 40 रुपये से लेकर 400 रुपये तक की वृद्घि की गई है। यह निर्णय प्रमाण है कि एमएसपी की व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आने वाली बल्कि उसमें वृद्घि भी जारी रहेगी। उन्घ्होंने कहा कि षि और किसान के कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री मोदीजी की प्रतिबद्घता पूरी तरह स्पष्ट है। रबी की फसलों का एमएसपी बढ़ाने का आज का निर्णय, किसानों की आमदनी में वृद्घि करेगा। इस कल्याणकारी निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्रीजी को बधाई और हार्दिक धन्यवाद देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!