बिग ब्रेकिंग

पीएम मोदी ने कहा- दुनिया में एक शक्ति के रूप में उभर रहा भारत, कच्चातिवु को लेकर बोला हमला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चेन्नई/कोयंबटूर, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तमिलनाडु के वेल्लोर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. रैली में भारी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया. रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमारा नया साल 14 अप्रैल से शुरू हो रहा है. मैं आप सभी को नए साल की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.’
उन्होंने कहा, ‘जो लोग दिल्ली में बैठे हैं, उन्हें शायद पता नहीं होगा कि वेल्लोर की धरती, तमिलनाडु की धरती एक नया इतिहास बनाने जा रही है. बीजेपी और एनडीए को तमिलनाडु में अपार जनसमर्थन मिल रहा है, पूरा तमिलनाडु कह रहा है ‘एक बार फिर मोदी सरकार. भारत आज दुनिया में एक शक्ति के रूप में उभर रहा है और मुझे खुशी है कि तमिलनाडु ने इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.
तमिलनाडु ने इसे आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है. अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत आगे. विनिर्माण क्षेत्र में भारत को आगे ले जाने में तमिलनाडु की कड़ी मेहनत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. मुझे विश्वास है कि तमिलनाडु में बन रहा डिफेंस कॉरिडोर इस राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. डीएमके तमिलनाडु को पुरानी सोच, पुरानी राजनीति में फंसाए रखना चाहती है. पूरी डीएमके एक परिवार की कंपनी बन गई है.
डीएमके की पारिवारिक राजनीति के कारण, तमिलनाडु के युवाओं को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है. डीएमके से चुनाव लड़ने और डीएमके में आगे बढ़ने के तीन मुख्य मानदंड हैं- पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति.’
पीएम मोदी ने आगे कहा,’इन ड्रग माफियाओं को किसका संरक्षण है? एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए ड्रग माफिया किस परिवार से हैं?. डीएमके पार्टी नाम पर लोगों को लड़वाती है. डीएमके को एक भी वोट नहीं मिलेगा, इसलिए वे वोटों के लिए लोगों को आपस में लड़ाते हैं, मैंने भी फैसला किया है कि डीएमके की इस दशकों पुरानी खतरनाक राजनीति को बेनकाब करेंगे.’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और उसके सहयोगी, तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक पर कच्चातिवु और ‘शक्ति’ टिप्पणियों पर तीखा हमला किया, और उन पर द्वीप पर देश को अंधेरे में रखने का आरोप लगाया. कथित भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने विशेष रूप से द्रमुक पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मुद्दे पर द्रविड़ पार्टी का पहला कॉपीराइट है और उन्होंने कहा कि पार्टी के पहले परिवार के स्पष्ट संदर्भ में, इसके अध्यक्ष हैं, जो राज्य को लूटने का इरादा रखते है.
राज्य में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों सहित एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने यहां एक चुनावी रैली में कहा, ‘भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट डीएमके का है, पूरा परिवार तमिलनाडु को लूट रहा है.’ उन्होंने आगे डीएमके पर पारिवारिक कंपनी होने का आरोप लगाया, जो अपनी पुरानी मानसिकता के कारण राज्य के युवाओं की प्रगति में बाधा बन रही है. उन्होंने कहा कि डीएमके लोगों को भाषा, क्षेत्र, आस्था और जाति के आधार पर बांटती है. डीएमके जानती है कि जिस दिन लोग इसे समझ जाएंगे, उसे एक भी वोट नहीं मिलेगा. मैंने डीएमके की दशकों पुरानी खतरनाक राजनीति को बेनकाब करने का फैसला किया है.
एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस और द्रमुक पर निशाना साधा, जो दोनों क्रमश: केंद्र और राज्य में सत्ता में थे, 1974 में जब कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका को सौंप दिया गया था. उन्होंने पूछा कि किस कैबिनेट बैठक में ऐसा निर्णय लिया गया था और किसको फायदा पहुंचाने के लिए. कांग्रेस ने इनका जवाब नहीं दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तमिलनाडु में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. उनकी रैली उन क्षेत्रों में है जहां 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होना है. पार्टी कार्यकर्ता रैलियों को सफल बनाने के लिए जोर-शोर से जुटे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को राज्य के कई क्षेत्रों में रोड शो किया.
पीएम एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में वेल्लोर और मेट्टुपालयम (कोयंबटूर) में रैलियों को संबोधित करेंगे, जिनमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई और सहयोगी पट्टाली मक्कल काची (ढटङ) की सौम्या अंबुमणि शामिल हैं. अन्नामलाई जहां कोयंबटूर से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं पीएमके अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. अंबुमणि रामदास की पत्नी सौम्या धर्मपुरी से चुनाव लड़ रही हैं.
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान अब निकट है. जिन क्षेत्रों में पहले चरण में मतदान होगा उन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार अभियान अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. बीजेपी इस बार चुनाव प्रचार अभियान में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी कम में पार्टी ने पीएम मोदी समते तमाम दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है. बीजेपी इस बार 400 सीटों का लक्ष्य लेकर चुनाव लड़ रही है. पार्टी का नारा ही है अबकी बार 400 पार. पार्टी दक्षिण में केरल और तमिलनाडु पर फोकस कर रही है. वहीं, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी पकड़ मजबूत करने में जुटी है.
कोयंबटूर जिले के मेट्टुपालयम के पास करमादाई रोड पर भाजपा की ओर से एक चुनाव प्रचार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया और बीजेपी के कोयंबटूर से उम्मीदवार अन्नामलाई के, नीलगिरी से उम्मीदवार एल.मुरुगन, पोलाची से उम्मीदवार वसंतराजन और तिरुपुर से उम्मीदवार एपी मुरुगनाथम के समर्थन में प्रचार किया.
इस चुनावी रैली में बोलते हुए मोदी ने कहा कि नीलगिरी चाय के लिए बहुत मशहूर इलाका है. एक चाय व्यापारी के तौर पर क्या मुझे इस इलाके में आकर खुशी नहीं होगी? इस वक्त मैं तमिलनाडु के सभी लोगों को शुभकामनाएं देता हूं तमिल नव वर्ष (14 अप्रैल को तमिल नव वर्ष) में आपके स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा को तमिलनाडु के सभी हिस्सों में समर्थन प्राप्त है. पूरे तमिलनाडु का कहना है कि केवल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ही द्रमुक शासन को भेज सकता है घर, इसीलिए पूरे तमिलनाडु में फिर से मोदी चाहिए का नारा गूंज रहा है.
डीएमके और कांग्रेस को आम लोगों का सत्ता में आना पसंद नहीं है. वे चाहते हैं कि उनका उत्तराधिकारी सत्ता में रहे. इसी बात ने भाजपा को इस सूची में से एक महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाने पर गर्व महसूस कराया. डीएमके ने उसका भी समर्थन नहीं किया. किसी भी राज्य में कोई भी पार्टी सत्ता में हो, केंद्र सरकार उसके विकास के लिए काम करती है. हमारा मानना है कि प्रत्येक राज्य का विकास समग्र रूप से भारत का विकास है. इसलिए सभी राज्यों का विकास जरूरी हो जाता है.
डीएमके ने विकास की राजनीति के बजाय हमेशा नफरत की राजनीति की है। डीएमके शोषण और भ्रष्टाचार का दूसरा नाम है. अब हम 5ॅ का उपयोग कर रहे हैं. लेकिन डीएमके ने ही 2जी घोटाला किया. हम भ्रष्टाचारियों को दंडित करते हैं लेकिन वे रक्षा करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!