बिग ब्रेकिंग

विपक्षी दलों की एकता पर पीएम का प्रहार, बोले- जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रायपुर, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस एवं विपक्षी दलों की एकता की कोशिशों पर करारा वार करते हुए कहा कि अगर वह सोचते हैं कि ऐसा कर वह मोदी को डरा पाएंगे, तो उन्हें समझ लेना चाहिए कि जो डर जाए वह मोदी नहीं होता..। पीएम मोदी ने वर्ष के अन्त में छत्तीसगढ़ में विधानसभा के होने वाले आम चुनावों के लिए भाजपा की विजय संकल्प रैली के जरिए प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि जो एक दूसरे को पानी पी पी कर कोसते थे, वह एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। वह सोचते हैं कि ऐसा करने से मोदी को डरा पाएंगे, डिगा पाएंगे तो देश के भ्रष्टाचारी कान खोल कर सुन लें..अगर वह भ्रष्टाचार की गारंटी हैं तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है।
उन्होंने कहा कि जिसने गलत किया है वह बचेगा नहीं। मेरे यह कहने की हिम्मत इसलिए है कि मेरे पास वही है जो आप लोगों ने दिया है। इसके सिवा कुछ नहीं है। उन्होने कहा कि..ये मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे लेकिन उन्हें पता नहीं जो डर जाय वह मोदी नहीं होता। लगभग आधे घंटे के अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और उस पर भ्रष्टाचार की जननी होने का आरोप दोहराया।
छत्तीसगढ़ के निर्माण में मोदी ने भाजपा की प्रमुख भूमिका को याद दिलवाते हुए कहा कि भाजपा ही छत्तीसगढ़ के लोगों को समझती है, और वहीं इस राज्य का तेजी से विकास कर सकती है। उन्होंने सात हजार करोड़ रूपए की केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों की आज लोकार्पित एवं शिलान्यास की गई परियोजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि रायपुर विशाखापट्टनम आर्थिक गलियारे से जुड़ने से राज्य में रोजगार के हजारों नए मौके बनेंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि दो वर्ष बाद छत्तीसगढ़ निर्माण के 25 वर्ष पूरे होने जा रहे है, अगले 25 वर्ष छत्तीसगढ़ के विकास के लिए काफी अहम है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के रास्ते में बहुत बड़ा पंजा खड़ा हो गया है, वह आपका हक छीन रहा है, उसने ठान लिया है कि वह छत्तीसगढ़ को लूटकर बर्बाद कर देगा। उसने पिछले विधानसभा चुनावों में मां गंगा को साक्षी मानकर एक घोषणा पत्र जारी किया था कि दस दिनों के भीतर यह कर देंगे वह कर देंगे, और अब उसकी याद दिलाने पर उसकी याद्दगार चली जाती है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूठ फरेब के वादे में पूर्ण शराबबंदी भी शामिल थी, शराबबंदी तो हुई नहीं, हजारों करोड़ रुपए का शराब घोटाला जरूर हो गया। इसकी पूरी जानकारी अखबारों में भरी पड़ी है। शराब के कमीशन के पैसे उगाहे गए है, और कहते है कि वह कांग्रेस पार्टी के खाते में गए है। यह भी कहते है कि शराब घोटाले के पैसे की बंदरबांट की वजह से यहां ढ़ाई ढ़ाई साल के मुख्यमंत्री का फार्मूला लागू नहीं हो पाया। मोदी ने कहा कि पिछले चार वर्षों में कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एटीएम की तरह है।पिछले वर्षों में तमाम राज्यों में हुए चुनावों में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं को क्यों जिम्मेदारी सौंपी जाती रही है,वह आप समझ सकते है।उन्होने कहा कि शराब घोटाला ही नही राज्य का कोई विभाग ऐसा नही है जिसके काम पर संदेह नही हो।केन्द्र के जल जीवन मिशन को भी इन्होने नही छोड़ा। सूबे के मुखिया से लेकर मंत्रियों एवं अन्य पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप है।
उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में राज्य में जो कुछ हुआ है, उससे साफ है कि कांग्रेस के कोर कोर में करप्शन हैं और बगैर वह इसके सांस भी नहीं ले सकती है। उन्होंने कहा कि करप्शन और कमीशनखोरी पर अंकुश लगने पर नाराज होकर ये मोदी को भला बुरा कहने लगते है, इससे प्रमाणित होता है कि मोदी सही काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहे जितनी चाल चल ले, छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने के संकल्प से मोदी पीछे नहीं हटेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार से दोगुना ज्यादा पैसा उनकी सरकार ने सड़के और अद्योसंरचना के विकास के लिए छत्तीसगढ़ को दिए है।राष्ट्रीय राजमार्गों पर उनकी सरकार कई गुना ज्यादा खर्च कर रही है। इससे गरीबों का जीवन आसान हो रहा है। लोगों की मुश्किलें कम करने के लिए भाजपा दिन रात मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे नक्सली समस्या पऱ भी अंकुश लगा है। पहले देश में नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या 126 के आसपास थी जोकि अब घटकर 70 रह गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!