कोटद्वार-पौड़ी

झूलाबस्ती, लकड़ी पड़ाव में तैनात होगी पुलिस पिकेट : एएसपी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने पीस कमेटी की बैठक में कही बात
-बोलीं, होली पर जनता बनाए रखे आपसी सौहार्द, न बिगाड़ें माहौल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : लकड़ी पड़ाव में हुए खूनी संघर्ष के बाद मंगलवार को कोतवाली कोटद्वार में पीस कमेटी की बैठक हुई। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने कहा कि जिस तरह कोटद्वार की जनता ने साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखा है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि झूलाबस्ती, लकड़ी पड़ाव में जल्द ही पुलिस पिकेट तैनात की जाएगी जो हर गतिविधि पर नजर रखेगी। यदि कोई भी माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनता से अपील की कि होली का पर्व नजदीक है, ऐसे में कोई भी माहौल खराब न करे और पर्व का आनंद लें।
कोतवाली कोटद्वार में हुई पीस कमेटी की बैठक में एएसपी ने कहा कि पुलिस भी अपनी कमियों को सुधारने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि इस बार कोई भी पुलिस कर्मी होली के दिन त्योहार नहीं मनाएगा। सभी पुलिस कर्मी क्षेत्र में गश्त करेंगे, जिससे लोग शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मना सकें। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी वाहन चालक शराब पीकर वाहन चलाता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी संप्रदाय से जुड़े लोगों से अपील की है कि कोई भी समस्या हो तो पुलिस को 112 पर या अधिकारियों को सूचित करें। आपसी विवाद न करें। इस मौके पर सभी संप्रदाय के लोगों ने अपनी-अपनी बात को प्रमुखता से रखा। इस अवसर पर नगर निगम कोटद्वार के नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी, पुलिस क्षेत्राधिकारी कोटद्वार जीएल कोहली और पुलिस क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन विभव सैनी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह, सीआईयू प्रभारी मोहम्मद अकरम, बाजार चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक विनोद कुमार, उपनिरीक्षक मेहराजुद्दीन, उपनिरीक्षक दीपा मल के अलावा अनीता आर्य, मानेशवरी बिष्ट, पंकज भाटिया, संजय मित्तल, एहसान आलम, प्रमोद भाटिया, आसाराम, विपिन डोबरियाल, रशीदिया मस्जिद के इमाम जुनैद अहमद, मदनी मस्जिद के इमाम नूर आलम आदि मौजूद रहे।

झूलाबस्ती व लकड़ी पड़ाव में चौबीसों घंटे तैनात हैं पुलिस कर्मी
झूलाबस्ती व लकड़ी पड़ाव में चौबीसों घंटे पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। पिछले दिनों हुए खूनी संघर्ष के बाद पुलिस किसी भी तरह की रिश्क नहीं लेना चाहती है। मंगलवार को भी खूनी संघर्ष में गिरफ्तार आरोपी रवि गौतम के घर के बाहर पुलिस कर्मी तैनात रहे। बता दें कि रवि गौतम, उसके दो बेटों व अन्य पर अशरफ की हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। रवि गौतम व उसके दो बेटों को पुलिस ने रविवार रात को ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अन्य फरार चल रहे हैं।

खूनी संघर्ष में क्रास मुकदमा दर्ज
रविवार को दिन में लकड़ी पड़ाव में हुए खूनी संघर्ष में पुलिस ने क्रास मुकदमा दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ उप निरीक्षक जगमोहन रमोला ने बताया कि झूलाबस्ती निवासी तारा देवी पत्नी रवि गौतम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि अशरफ, इमरान, इकरार, नदीम व 20 से 25 लोग उनके घर में घुसे और रवि गौतम, विश्वास, लक्ष्मण, प्रियंका, हन्नु व उर्मिला के साथ मारपीट करने लगे। आरोपियों ने घर में तोड़फोड़ की और करीब एक लाख रुपये लूट लिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ मंगलवार को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!